अब महिलाएं पहन सकेंगी अपने ब्रेस्ट मिल्क से बनी ज्वेलरी, जानिए क्या है ये नया ट्रेंड

Spread the love

महिलाओं का ज्वेलरी से प्यार किसी से छुपा नहीं है.
अब स्पेशली नई मां के लिए बाजार में एक नई तरह की ज्वेलरी आयी है, ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी. यानी मां के दूध से बना गहना जिसे वो औरत उम्र के किसी भी पड़ाव में पहन सकती है. ये ज्वेलरी महिला को हमेशा उस दौर की याद दिलाएगी जब वो मां बनी थी और अपने बच्चे को दूध पिलाती थी.

तेजी से बढ़ रही है डिमांड

दुनियाभर में महिलाओं के बीच ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी की मांग तेजी से बढ़ रही है. साफिया नाम की एक महिला ने इस व्यापार को शुरू किया है और अब उन्हें दुनियाभर से ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी बनाने के ऑर्डर मिल रहे हैं. साफिया और उनके पार्टनर अदाम रियाध मिलकर Magenta Flowers नाम की कंपनी चलाते हैं.  वैसे तो ये कंपनी लोगों द्वारा इस्तेमाल किए गए खास फूलों को प्रिजर्व करने का काम करती है लेकिन अब ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए ये कम्पनी इस बिजनेस में भी उतरने वाली है. साफिया के मुताबिक इस इंडस्ट्री में सालाना 483 पर्सेंट की ग्रोथ है और वो एक साल में इस बिजनेस से 15 करोड़ रुपये तक की कमाई कर लेंगी.

ब्रेस्ट फीडिंग महिलाओं के लिए है खास

साफिया खुद तीन बच्चों की माँ हैं. उनका कहना है कि महिलाओं की जिंदगी में ब्रेस्ट फीडिंग का दौर कुछ ही वक्त के लिए आता है और वो उसे हमेशा याद रखती हैं. इसे स्पेशल बनाने का इससे अच्छा तरीका और क्या हो सकता है कि वो अपने ब्रेस्ट मिल्क से बनी ज्वेलरी को हमेशा पहन सकें. वो ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी के जरिए मां और बच्चों को ऐसी खूबसूरत याद देना चाहती हैं जिसे देखकर वो हमेशा खुश हो सकें.  ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी को बनाने के लिए ब्रेस्ट मिल्क को प्रिजर्व करके रखा जाता है और फिर उसमें कुछ ऐसी चीजें मिलाई जाती है कि वो ज्वेलरी की शक्ल ले पाए. इससे रिंग, नेकलेस जैसी कई चीजें बनाई जा सकती है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।
READ  आम सिगरेट से कैसे अलग है ई-सिगरेट, बैन होने के बाद इतना लगेगा जुर्माना

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: