77 साल की यह मॉडल बना रही है लोगों को अपना दीवाना

Spread the love

कहते हैं अगर मन में कुछ करने की लगन हो तो उम्र आपके रास्ते का रोड़ा नहीं बनती। इस बात को साबित कर दिखाया है चोई सून ने। कर्ज में डूबी 77 साल की इस बुजुर्ग ने मॉडलिंग की शुरुआत की है। दक्षिण कोरिया की रहने वाली चोई सून हॉस्पिटल में काम करती थीं। उन्हें टीवी पर एक विज्ञापन देखकर मॉडलिंग करने का ख्याल आया। अब चोई फैशन आइकन बनने के साथ साउथ कोरिया की सबसे बुजुर्ग मॉडल बन गई हैं। सियोल फैशन वीक में रैंप वॉक करने के बाद चोई चर्चा में आई थीं।

कमाई का बड़ा हिस्सा कर्ज चुकाने में जाता था

चोई का जीवन संघर्षभरा रहा है। आर्थिक तंगी में पली-बढ़ीं चोई को पति के छोड़ने के बाद बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी उन पर थी। पिछले कई सालों से वह हॉस्पिटल में नौकरी करके गुजारा कर रही थीं। इसका बड़ा कारण कर्ज था, जो उन्हें चुकाना था।

चोई के पास आमदनी का कोई और सहारा नहीं था, कमाई का बड़ा हिस्सा कर्ज चुकाने में जा रहा था। काम के दौरान उनके लिए लंच करना भी बहुत मुश्किल हो जाता था। तनाव बढ़ता जा रहा था। इस स्थिति से वे थक चुकी थी, इसलिए उन्होंने जीवन को बदलने की ठानी। 

एक दिन चोई को टीवी पर एक विज्ञापन देखकर इस उम्र में मॉडल बनने का ख्याल आया। फिर उन्होंने मॉडलिंग क्लासेस के लिए आवेदन किया और तैयारी शुरू की। अब लोगों से तारीफ सुनकर उन्हें काफी अच्छा लग रहा है। असल जिंदगी से लेकर सोशल मीडिया तक लोग उन्हें खूब पसंद कर रहे हैं। अब उन्हें कई कंपनियों की तरफ से ऑफर मिल रहे हैं।

चोई को सबसे अच्छा तो ये लगता है कि उन्हें मॉडलिंग के लिए बाल भी डाई नहीं करना पड़ता। जब वे हॉस्पिटल में थीं तो उन्हें सफेद बाल छिपाने के लिए डाई करना पड़ता था, क्योंकि मरीज नहीं चाहते थे कि कोई बुजुर्ग उनकी देखभाल करें। दक्षिण कोरिया में 45% बुजुर्ग लोग गरीबी में जीवन गुजार रहे हैं। ऐसे में 77 वर्षीय चोई की कहानी वाकई प्रेरणादाई है।

READ  इन चीजों को खाएंगे या पियेंगें तो गर्मी में भी रहेंगे सुपर कूल

 

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange