अब चिकेन मटन भी होंगे शाकाहारी, इन बॉलीवुड कपल्स ने किया नया स्टार्टअप

Spread the love

अगर आप नॉनवेज के शौकीन हैं, और कोरोना वायरस जैसी महामारी के चलते इसे खाने में डर रहे हैं, तो इसका समाधान बॉलीवुड कपल जेनेलिया और रितेश देशमुख ने निकाल लिया है. क्योंकि ये जोड़ी अब आपको वेज भोजन से नॉनवेज जैसा स्वाद और ताकत मुहैया कराने जा रही है. इसके लिए इस कपल ने प्लांट-बेस्ड मीट प्रोडक्ट लॉन्च किया है.

क्या है प्लांट-बेस्ड मीट प्रोडक्ट

इसके नाम से पता चलता है कि यह कोई मीट प्रोडक्ट होगा. लेकिन यह असली नहीं बल्कि मांसाहार का एक नकली रूप है. दरअसल पेड़-पौधों या वेज भोजन से मांसाहारी का नकली रूप देकर जो भोजन बनाया जाता है, उसे प्लांट बेस्ड मीट प्रोडक्ट कहते हैं. जैसे सोयाबीन से तेल, दूध जैसे प्रोडक्ट के अलावा बड़ी भी बनाई जाती है. जो काफी कुछ मीट का एहसास देती है. कुल मिलाकर कहने का मतबल ये हुआ कि स्वाद लेने या महसूस करने के लिए जब किसी वेज भोजन से कुछ भी बनाया जाए और उसे नॉनवेज का रूप दिया जाए उसे ही प्लांट बेस्ड मीट प्रोडक्ट कहते हैं. इसके जो कंपोनेंट हैं वो सभी वेज भोजन से हैं.

कंपनी का होगा ये नाम

इस प्लांट को लॉन्च करने के लिए कंपनी का नाम इमेजिन मीट्स होगा. इस प्रोजेक्ट पर एक साल से काम चल रहा है. यह कंपनी साल के चौथे तिमाही तक काम शुरू कर देगी.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  30 सितम्बर तक पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं किया तो हो सकती है ये परेशानी
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange