सपने में ये तीन चीजें दिखें तो भूलकर भी किसी को ना बताएं

Spread the love

अक्सर हम सभी रात में कोई ना कोई सपना जरुर देखते है कुछ सपने अच्छे तो कुछ बुरे भी होते है । रात में देखा हुआ सपना सुबह होते ही हम भूल भी जाते है , लेकिन कुछ सपने ऐसे होते है जो सुबह पूरी तरह से याद रहते है । इन सपनों को सुबह होते ही हम किसी ना किसी से शेयर भी कर देते है ।

अगर आप भी ऐसा करने की गलती करते है तो सावधान ! दुबारा ऐसी गलती मत करना। आज हम आपको बतांएगे की किन सपनों को शेयर किया जा सकता है और किन सपनों को नहीं ।आपके सपने में अगर कभी ये तीन चीज़ें दिखाई दे , तो कभी किसी को बताना नहीं है । अनजाने में ऐसा करने से नेगेटिविटी बढ़ती है । क्योंकि हर सपने का कोई ना कोई मतलब जरुर होता है। हालांकि साइंस इसे कैमिकल इमबैलेंसिंग मानती है । आम भाषा में कहे तो कैमिकल लोचा। लेकिन मानने वाले मानते है ।

हर एक सपने का होता है खास मतलब

हमेशा दिनभर की भाग दौड़ से थककर रात को जब हम सोते है तो थकान के कारण नींद में भी हमें वही सब दिखता है । हम सपने में भी वही देखते है जो हम अपनी जिंदगी में पाना चाहते है । लेकिन ये सब जानते और मानते है कि हकीकत सपने से कोसों दूर होती है । कुछ लोगों का मानना है कि सपने में अगर किसी को मरते देख लेतें है तो उसका उलटा होता है । मतलब जिसको भी मरते हुए देखा है उसकी उम्र बढ़ जाती है ।

READ  हाई कोर्ट के जजों को चश्मा खरीदने के लिए हर साल मिलेंगे इतने रुपये

आज हम आपको बताएंगे की किन तीन सपनों को देखने पर हमें भूलकर भी किसी से जिक्र नहीं करना है । वरना पड़ेगा पछताना !

अचानक सपने में सांप का दिखाई देना –

रात में सोने के बाद मध्यरात्री अगर सपने में आपको सांप दिखता है तो घबराना नहीं है क्योंकि ये बेहद शुभ संकेत है । सांप के दिखने वाली बात को भी किसी से ना बताएं ना दोस्त ना रिस्तेदार को । अगर आपने ऐसी गलती कर दी तो सपने का प्रभाव कम हो जाता है । ज्योतिषि के अनुसार, सपने में सांप देखने का अर्थ है भविष्य में मान सम्मान मिलने वाला है ।

नदी के किनारे बैठे हुए दिखाई देना

यदि सपने में खुद को नदी के किनारे बैठा देखे या सैर करता देखे तो किसी को ना बताएं । सपने में ऐसा देखना भविष्य में कुछ शुभ होने के संकेत है । इस तरह के सपने का जिक्र भूलकर भी किसी से ना करें, क्योंकि सपने का जो प्रभाव है वो बताने से कम या उल्टा हो जाता है ।

सपने में किसी को मरा हुआ देखना

आप ने कभी खुद को सपने में मरा हुआ देखा है या किसी और को इस हालत में देखा तो ऐसे सपने अच्छे होते है । समझ लिजिए की बहुत जल्द आपका अच्छा होने वाला है । आप की सारी की सारी परेशानियां छू मंतर होनेवाली है । इस सपने को भी किसी को ना बताए वरना परिणाम बुरा हो सकता है । ऐसे सपने अपने तक ही सीमित रखें ।

READ  190 करोड़ लोगों ने देखा ब्रिटेन का शाही शादी समारोह

क्यों है ना ये खबर आपके फायदे की, तो अगर आप अब तक ऐसी गलती करते आ रहें है तो सावधान हो जाएं । वरना इसका बहुत बड़ा खामियाज़ा भूगतना पड़ सकता है ।

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange