यहां खरीदिये अपने सपनों का घर, महज 12 रुपये में

Spread the love

अपने सपनों के घर को खरीदना हर किसी का सपना होता है. हर किसी के लिये अपना घर खरीदना मुमकिन नहीं हो पाता क्योंकि इसके लिए मोटी रकम की जरूरत होती है. लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहां पर बेहद सस्ते में लोग अपने घरों को बेच रहे हैं. इन घरों को खरीदने के लिए आपके पास केवल 12 रुपये ही होने चाहिए.

क्रोएशिया (Croatia) के उत्तरी इलाके के एक शहर लेग्राड (Legrad) में लोग अपने खूबसूरत घर केवल 12 रुपये में ही बेच रहे हैं. या फिर यू कहें कि बेचने पर मजबूर हो गए हैं. दरअसल, ट्रांसपोर्ट कनेक्टिविटी (Transport Connectivity) कम होने की वजह से लोग ऐसा कर रहे हैं. ट्रांसपोर्ट कनेक्टिविटी यहां पर सबसे बड़ी बाधा है, जिसके चलते लोग अपने घरों को छोड़कर जा रहे हैं.

अब तक बिक चुके हैं इतने घर

प्रशासन ने भी अब खुद इन घरों को बेचने का फैसला किया है. हाल ही में यहां एक साथ 19 घर खाली किए गए थे. इन घरों की कीमत एक कुना यानी करीब 12 रुपये लगाई गई है. इनमें से अब तक 17 घरों को बेचा जा चुका है.

कम हो रही है आबादी

जब से यह शहर एक सीमावर्ती शहर बना है, तब से यहां पर जनसंख्या लगातार कम होने लगी है. लेग्राड शहर की सीमा हंगरी से जुड़ी हुई है. कोई भी शख्स अगर यहां घर खरीदना चाहता है तो स्थानीय प्रशासन उसकी मदद करेगा. इसके अलावा अगर कोई यहां आकर रहना चाहता है तो फिर उसे कम से कम 15 साल यहां रुकने का एग्रीमेंट करना होगा.

READ  आईसीसी विश्व कप 2019: जीतने वाली टीम को मिलेगा इतने करोड़ का इनाम

हरियाली के बीच बसा है शहर

लेग्राड शहर के चारों ओर हरियाली ही हरियाली है. जंगलों के बीच बसा यह शहर काफी फेमस है. पहले यहां पर देश की सबसे ज्यादा जनसंख्या रहा करती थी, लेकिन सीमावर्ती बनने और 100 साल पहले ऑस्ट्रो और हंगरियन साम्राज्य के टूटने के बाद से यहां जनसंख्या लगातार कम हो रही है. इस शहर में अब केवल 2,250 लोग रहते हैं.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: