टिक टॉक ब्लैकआउट चैलेंज में 10 वर्षीय बच्ची की मौत के बाद इटली में मचा कोहराम

Spread the love

टिक टॉक ( TikTok News) पर कथित तौर पर ब्लैकआउट चैलेंज (Blackout Challenge) खेलते हुए दुर्घटनावश एक 10 वर्षीय लड़की की मौत पर इटली में कोहराम मचा हुआ है. वहां की सरकार ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. उधर, कई संगठनों ने देश में सोशल नेटवर्क्स पर सख्ती की मांग की है.

बाथरूम में बेहोश मिली थी लड़की

यह लड़की अपने मोबाइल फोन के साथ बाथरूम में बेहोश मिली थी. मृतक की 5 साल की बहन ने बुधवार को बाथरूम में उसे बेहोश देखा था. बाद में लड़की का पलेरमो अस्पताल में मौत में हो गई थी. पुलिस ने मृतक लड़की का फोन जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

क्या कहना है टिक टॉक का

टिक टॉक ने शुक्रवार को बताया कि उसे उसकी साइट पर ऐसा कोई कंटेंट नहीं मिला है जिससे यह कहा जा सके कि लड़की किसी ऐसे चैलेंज में शामिल हुई हो. कंपनी ने कहा कि वह अधिकारियों को जांच में मदद कर रही है. टिक टॉक के प्रवक्ता ने कहा, ‘टिक टॉक कम्युनिटी की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. इसे पूरा करने के लिए हम ऐसे किसी कंटेंट को बढ़ावा नहीं देते हैं जो किसी खतरनाक व्यवहार को बढ़ावा देते हों.’

परिवार वालों को नहीं थी जानकारी

मेडिकल एक्सपर्ट्स ने युवाओं द्वारा किए जा रहे ऐसे खतरनाक चैलेंज को लेकर चेताया है. मृतक लड़की के माता-पिता ने न्यूजपेपर ‘ला रिपब्लिका’ को बताया कि उसकी दूसरी बेटी ने बताया था कि उसकी बड़ी बहन ब्लैकआउट गेम खेल रही थी. लड़की के पिता ने अखबार को बताया, ‘हम कुछ नहीं जानते हैं. हमे नहीं मालूम था कि वह इस खेल में भाग ले रही थी. हमें सिर्फ इतना ही मालूम है कि हमारी लड़की टिक टॉक पर डांस और वीडियो देखती है. हमें किसी ऐसे घटना की उम्मीद नहीं थी.’

READ  कार पार्किंग के झंझट से छुटकारा दिलाएंगे ये रोबोट

लड़की की मौत के बाद पूरे इटली में गुस्सा है और लोग सोशल नेटवर्क्स पर सख्त रेगुलेशन की मांग कर रहे हैं.

क्या है ब्लैकआउट चैलेंज

ब्लैकआउट चैलेंज पिछले एक साल से टिक टॉक समेत कई सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर चल रहा है. इसे फेंटिंग गेम, चोकिंग गेम और स्पीड ड्रीमिंग भी कहा जाता है. इसमें यूजर्स को कुछ समय के लिए खुद को बेहोश करना पड़ता है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange