रेयर कंडीशन के कारण इस भारतीय महिला को आते हैं पीरियड्स में खून के आंसू

Spread the love

पीरियड्स में महिलाओं को कई तरह की दिक्कतें होती हैं. कुछ महिलाओं कों इस दौरान पेट, कमर में असहनीय दर्द, चक्कर आना, कमजोरी जैसी समस्याएं होती हैं. पर हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में जानकर बड़े-बड़े डॉक्टर भी हैरान हो गए. दरअसल, एक महिला को पीरियड्स में खून के आंसू आते हैं.

ये मामला चंडीगढ़ का है जहां 25 साल की एक विवाहित महिला को एक रेयर मेडिकल कंडीशन के चलते पीरियड्स में खून के आंसू आते हैं. महिला ने डॉक्टरों को बताया कि उसे इसके चलते कोई दर्द या परेशानी नहीं होती. यहां तक ​​कि उसकी आंखों से खून बहने के कारणों का पता लगाने के लिए कई टेस्ट किए, लेकिन सभी रिपोर्ट नॉर्मल आई.न तो उसकी आंखों में कोई चोट थी, और न ही उसका ऑक्यूलर ब्लीडिंग की कोई फैमिली हिस्ट्री थी. तो इसके पीछे वास्तव में क्या कारण था?

डॉक्टरों ने मामले की आगे जांच की, तो उन्होंने एक निश्चित पैटर्न को महसूस किया.डॉक्टरों ने पाया कि दोनों बार जब महिला खून के आंसू रोती थी, उस वक़्त उसके पीरियड्स चल रहे थे. जांच में पता चला कि यह दुर्लभ परिस्थिति ऑक्यूलर विकेरियस मेंस्ट्रुएशन (ocular vicarious menstruation) है जिसके चलते पीरियड्स में गर्भाशय के अलावा अन्य अंगों से भी खून निकलता है.ये ब्लीडिंग होंठ, आंख, फेफड़े, पेट और नाक से भी हो सकती है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  सेहत 2 मिनट | जिद्दी कब्ज जड़ से होगा खत्म, अपनाएं होमियोपैथी | डॉ राजीव वर्मा
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange