वाट्सएप से कर सकेंगे 2 जीबी तक की फाइल शेयर, कम्पनी ने जारी किए नए फीचर्स

Spread the love

वॉट्सएप (WhatsApp) ने अपने यूजर्स के लिए कई नए जबरदस्त फीचर्स का ऐलान किया है. वॉट्सएप ने कई बदलावों की घोषणा की है जिसमें कम्युनिटीज फीचर के साथ अब बड़ी बड़ी फाइल शेयर करना भी पॉसिबल होगा. इसके अलावा अब ग्रुप एडमिन की ताकत भी और बढ़ने वाली है. आइए डिटेल में समझते हैं इन बदलावों से एप में क्या कुछ नया होने वाला है.

क्या है वाट्सएप कम्युनिटीज फीचर

वॉट्सऐप के कम्युनिटीज फीचर के तहत अब यूजर्स एक ही जगह पर अलग-अलग ग्रुप्स को एक साथ इकट्ठा कर सकेंगे. इस तरह लोग पूरे कम्युनिटीज को भेजे गए अपडेट प्राप्त कर सकते हैं और आसानी से छोटे डिस्कशन ग्रुप्स को व्यवस्थित कर सकते हैं. यानी जो आपके लिए क्या ज्यादा इम्पोर्टेन्ट है उसे आप अपने हिसाब से व्यवस्थित कर सकते हैं और फिर आपको उसी अनुसार अपडेट मिलेंगे.

2 जीबी तक की फाइल कर सकेंगे शेयर

अब ऐप पर 2GB तक की फाइल शेयर की जा सकेगी, यानी फाइल शेयरिंग के लिए अब यूजर्स को दूसरे ऐप पर स्विच करने का झंझट खत्म हो जाएगा. फिलहाल वॉट्सऐप एक बार में 100MB फाइल शेयर करने की ही सुविधा देता है. इसके अलावा अब यूजर्स रिएक्शन फीचर का भी इस्तेमाल कर पाएंगे. इसके लिए आप चैट को लंबे समय तक प्रेस करके इमोजी के साथ मैसेज पर तुरंत रिएक्शन दे सकते हैं.

एडमिन को मिलेगी नई पावर

वाट्सएप ने अब ग्रुप एडमिन्स को ज्यादा पावर देने की भी तैयारी कर ली है. कम्युनिटीज में एडमिन के लिए नए टूल होंगे. इसमें अनाउंसमेंट मैसेज भी शामिल हैं जो सभी को भेजे जाते हैं. एडमिन यहां यह सुनिश्चित कर पाएंगे कि इन अनाउंसमेंट मैसेज में किन ग्रुप्स को शामिल किया जा सकता है. साथ ही अब बड़े वॉयस कॉल फीचर के साथ एक बार में 32 लोग नए डिजाइन इंटरफेस के साथ जुड़ सकते हैं.

READ  आईबॉल लाया है नया स्लाइड ब्रेस एक्सजे टैबलेट

घर से काम होगा और आसान

वॉट्सऐप ने एक बयान जारी कर कहा, “स्कूल, लोकल क्लब और कई गैर-लाभकारी संगठन अब सुरक्षित रूप से संवाद करने और काम करने के लिए वॉट्सऐप पर भरोसा करने लगे हैं. महामारी ने हम सभी को अलग रहते हुए एक साथ काम करने के रचनात्मक तरीके खोजने के लिए मजबूर कर दिया है. खासकर एजुकेशन के फील्ड में वाट्सएप की उपयोगिता बढ़ी है. कम्युनिटीज एक ऐसा फीचर है जिससे स्कूल के प्रिंसिपल के लिए स्कूल के सभी बच्चों और उनके माता-पिता को एक साथ लाना और उनके साथ जरूरी अपडेट शेयर करना और भी आसान होगा. साथ ही इसके जरिये वे स्पेसिफिक क्लासेस, एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज, या वालंटियर नीड के बारे में अलग से ग्रुप्स बना पाएंगे.” आने वाले हफ्तों में ये फीचर्स रोल आउट होना शुरू होंगे ताकि लोग कम्युनिटीज तैयार होने से पहले ही इन्हें आज़माना शुरू कर सकें.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: