रिकॉर्ड सातवीं बार ऑस्ट्रेलिया बना विश्व चैंपियन, एलिस हिली ने अपनी आतिशी पारी से रचा इतिहास

Spread the love

वुमेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर एक बार फिर से वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया है. इस वुमेन्स वर्ल्ड कप में कई रिकॉर्ड टूटते नजर आए. न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए वर्ल्ड के फाइनल मैच में एलिसी हीली ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए इतिहास रच दिया है. एलीसा महिला-पुरुष के किसी भी वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली क्रिकेटर बन गई हैं.

एडम गिलक्रिस्ट और रिकी पोंटिंग को छोड़ा पीछे

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में एलीसा ने 138 गेंदों पर 170 रनों की आतिशी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 26 चौके जमाए और उनका स्ट्राइक रेट भी 123.19 का रहा. इस तरह एलीसा किसी भी वर्ल्ड कप फाइनल में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाली क्रिकेटर बन गई हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड एडम गिलक्रिस्ट के नाम था, जिन्होंने 2007 के वर्ल्ड कप फाइनल में 149 रनों की पारी खेली थी. वहीं रिकी पोंटिंग ने 2003 के फाइनल में टीम इंडिया के खिलाफ 140 रनों की नाबाद पारी खेली थी. विवियन रिचर्ड्स ने 1979 वर्ल्ड कप के फाइनल में नाबाद 138 रनों की पारी खेली थी. इस तरह एलीसा ने एक ही स्कोर के साथ क्रिकेट जगत के तीन दिग्गजों को पछाड़ दिया है.

160 रनों की शानदार पार्टनरशिप

क्राइस्टचर्च में खेले गए फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 5 विकेट पर 356 रन बनाए. ओपनर एलीसा हीली ने शतक जड़ा. इसके अलावा राचेल हेन्स ने 68 और बेथ मूनी ने 62 रनों की पारी खेली. एलीसा ने ओपनिंग में आते हुए राचेल हेन्स के साथ मिलकर 160 रनों की शानदार पार्टनरशिप की थी.

READ  बिना आउट हुए ही पवेलियन लौट गए युवराज, मिली हार, देखें मैच का वीडियो

 

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: