क्या है सिल्वर स्पैरो मालवेयर जिसने कर दिया है एप्पल मैकबुक पर हमला

Spread the love

दुनिया में सबसे सिक्योर गैजेट्स समझे जाने वाले MacBook में भी वायरस का हमला हो गया है. दुनिया के लगभग 30 हजार से ज्यादा Apple Mac में एक नया वायरस का हमला हुआ है. लेकिन हैरानी की बात ये है कि खुद कंपनी को भी समझ नहीं आ रहा ये हमला क्यों हुआ.

Silver Sparrow का हमला

हाल ही में लॉन्च हुए Apple MacBook पर ‘Silver Sparrow’ नाम के एक वायरस का हमला हुआ है. इसकी वजह से पिछले साल नवबंर में लॉन्च हुए MacBook के 30 हजार से ज्यादा लैपटॉप संक्रमित हो गए हैं. इस नए वायरस की पहचान करने वाली संस्था Ars Technica का कहना है कि अभी तक इस वायरस ने Apple Mac को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया है. हालांकि संभावना जताई जा रही है कि ये नया वायरस कभी भी सिस्टम ध्वस्त कर सकता है.

153 देशों को बनाया है निशाना

ये नया वायरस दुनिया के 153 देशों में मौजूद Apple MacBook में पाया गया है. लेकिन इस वायरस से ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका, इंग्लैंड, कनाडा, फ्रांस और जर्मनी हैं. ‘Silver Sparrow’ नाम का ये वायरस एप्पल के नए M1 चिप में मौजूद है. जानकारों का कहना है कि MacBook के सभी नए चिप कंपनी के सर्वर से कनेक्टेड रहते हैं. ऐसे में इस मैलवेयर के सभी MacBook तक पहुंच है. ये वायरस दुनिया भर में मौजूद MacBook लैपटॉप को इंफेक्टेड कर सकता है.

Apple के लैपटॉप में ऐसे वायरस का हमला सामान्य नहीं है. हालांकि ऐसे वायरस से बचने का सबसे आसान तरीका ये है कि आप एक अच्छा Malwarebytes खरीदें जो लैपटॉप को स्कैन करके ऐसे वायरस को खत्म कर सके.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: