करोड़पति बिजनेसमैन ने 180 साल तक जीने के लिए ईजाद किया अनोखा तरीका, खर्च किये करोड़ों

Spread the love

अमेरिकी बिजनेसमैन डेव एस्प्रे कम से कम 180 सालों तक जिंदा रहना चाहते हैं. डेव करोड़पति हैं और इसके लिए कितनी भी रकम खर्च करने के लिए तैयार थे. इसके लिए उन्होंने अनोखा तरीका खोज निकाला. डेव ने अपने बोन मैरो का कुछ हिस्सा निकल कर उससे स्टेम सेल प्राप्त किये और फिर उसे अपने शरीर में वापस इंजेक्ट करवा लिया. हर बार ऐसा करने पर उनके लगभग 18 लाख रुपये खर्च हो जाते हैं.

डेव अभी 47 साल के हैं और उनका मानना है कि वे अब कम से कम 2153 तक तो जरूर जिंदा रहेंगे. उनका मानना है कि उम्र को बढ़ाने का उनका यह नायाब तरीका एक दिन वैसे ही लोकप्रिय हो जाएगा जैसे आज स्मार्ट फोन्स हो गए हैं. उनका कहना है आगे चलकर लोग उनकी ही तरह अपनी उम्र बढ़वाने के लिए स्टेम सेल्स को अपने शरीर में इंजेक्ट करवाएंगे. इसके अलावा डेव लंबे समय तक जीवित रहने के लिए नियमित रूप से उपवास करने और क्रायो थेरेपी चैंबर में बैठने जैसे उपाय भी करते रहते हैं.

जब डेव से पूछा गया कि वो इतने लंबे समय तक जीवित क्यों रहना चाहते हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि मैं भविष्य के प्रति जिज्ञासु हूँ. मुझे लगता है दुनिया में ऐसी बहुत सी चीजें हैं जिन्हें हम और बेहतर बना सकते हैं साथ ही मुझे ये भी लगता है कि मैंने अब तक जो कुछ हुई किया है वो बहुत कम है. मैं इससे ज्यादा और बेहतर चीजें कर सकता हूँ.

डेव ने एन्टी एजिंग टेक्निक पर अब तक कम से कम 10 लाख डॉलर खर्च दिए हैं. साथ ही यह भी सुनिश्चित किया है कि उनके सारे बॉडी पार्ट्स ठीक उसी तरह नएपन के साथ काम करते रहे जैसे एक छोटे बच्चे के बॉडी पार्ट्स सुचारू रूप से काम करते हैं.
उनका कहना है कि जब हम छोटे होते हैं तब हमारे शरीर मे स्टेम सेल्स की भरमार होती है. लेकिन उम्र बढ़ने के साथ ही यह धीरे धीरे हमारे शरीर से खत्म होने लगते हैं. जिससे हम बूढ़े होने लगते हैं. स्टेम सेल्स को शरीर में दुबारा इंजेक्ट कर इस प्रक्रिया को बनाये रखने से उम्र बढ़ने की गति थम जाएगी.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange