एक ही अंगूठी में 12638 हीरे जड़कर बिजनेसमैन ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, देखिए तस्वीरों में

Spread the love

मेरठ के एक 25 वर्षीय बिजनेस मैन हर्षित बंसल ने 12,638-हीरे एक ही अंगूठी में जड़ते हुए विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इससे पहले एक भारतीय ने 7 हजार 801 हीरे से बनी अंगूठी का निर्माण किया था जो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज था.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

हर्षित बंसल ने रेनानी ज्वेल्स के बैनर तले एक फूल की तरह दिखने वाली अंगूठी का निर्माण किया. जिसमें 12 हजार 638 हीरे लगे हुए हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा लिया है. खास बात यह है कि इस अंगूठी को पहना भी जा सकता है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by RENANI JEWELS (@renanijewels)

खास बात यह है कि यह अंगूठी पहनने योग्य और आरामदायक है. इसे “द मैरीगोल्ड – द रिंग ऑफ प्रॉस्पेरिटी” नाम दिया गया है. जिसका कुल वजन 165 ग्राम (5.8 औंस) से थोड़ा अधिक होता है. अभी अपनी इस अमूल्य डिजाइन को बेचने की बंसल की कोई योजना नहीं है.

बंसल ने कहा “मेरा लक्ष्य हमेशा 10,000 से अधिक हीरों का था. इसके लिए मैंने कई डिजाइनों पर काम किया जिसमें सफलता नहीं मिली. अंगूठी की फूलों की डिजाइन में आठ-परत हैं, जिसमें प्रत्येक छोटी पंखुड़ी सबसे अलग है. इसे खरीदने की पेशकश कई लोग कर चुके हैं लेकिन हमारी अभी इसे बेचने की कोई योजना नहीं है. यह हमारे लिए गर्व की बात है. यह अनमोल है.”

 

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  पानी के अन्दर मिलिट्री का रोमांच, जानिये कहाँ और कैसे देख सकते हैं अन्डर वाटर म्यूजियम
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange