अब मोबाईल पर देखें, किसने डोरबेल बजायी

Spread the love

अधिकतर घरों में डोरबेल का का इस्तेमाल होता है. आजकल लोग वायरलेस डोरबेल का भी इस्तेमाल करते हैं. हालांकि यह तकनीक भी अब काफी पुरानी हो चुकी है. अब भारतीय बाजार में नया डोरबेल आया है, जिसका नाम एमबेल है. यह सामान्य डोरबेल से काफी अलग है. इसमें एचडी कैमरा लगा हुआ है और यह डोरबेल वाईफाई नेटवर्क से भी कनेक्ट हो सकता है. यानी यदि कोई व्यक्ति डोरबेल बजाता है, तो तुरंत आपके मोबाईल पर इसका मैसेज आयेगा. उसके बाद आप मोबाइल पर भी डोरबेल बजानेवाले को भी देख सकते हैं.

कमाल का 180 डिग्री तक का व्यू एंगल

यह 180 डिग्री तक के व्यू को दिखा सकता है. इसका यूनिक लेंस इतना इफेक्टिव है कि यदि कोई डोरबेल बजा कर साइड में भी खड़ा हो जाये, तो भी वह कैमरे में आ जायेगा. इसे इस्तेमाल करने के लिए मोबाइल में वीहोम एप इंस्टॉल करना होगा. भारतीय बाजार में इसकी कीमत करीब 11 हजार रुपये है. इस डोर बेल को पोर्ट्रोनिक्स नाम की कंपनी ने तैयार किया है. इसमें इन्फ्रारेड नाइट विजन की भी सुविधा है. यानी कम रोशनी में भी आप डोरबेल से 9 मीटर की दूरी पर खड़े व्यक्ति को देख सकते हैं. इसमें मोशन सेंसर भी लगा है. यानी दरवाजे के पास कोई एक्टिविटी होती है, तो आपको उसकी जानकारी भी मिल जायेगी. इसमें 4000 एमएएच की बैटरी लगी है, जिसे एक बार चार्ज करने पर यह तीन से चार महीने तक काम कर सकता है.

[amazon_link asins=’B07D9K9XGZ,B00E991HVE,B06X99YQNX’ template=’ProductGrid’ store=’wordtoword-21′ marketplace=’IN’ link_id=’1ce09ce3-6b2e-11e8-aa69-653f8c5a081e’]

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  गूगल ने प्ले स्टोर से हटाए सात लाख एप
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange