देश के सबसे रईस खानदान को मिल गयी बड़ी बहू

Spread the love

भारत के सबसे रईस उद्योगपति मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश की शादी इस साल दिसंबर में होगी. आकाश की शादी श्लोका मेहता से हो रही है जो कि हीरा कारोबारी रसेल मेहता की छोटी बेटी है. दोनों परिवारों और करीबी मित्रों के बीच 24 मार्च 2018 को गोवा में एक फाइव स्टार रेजॉर्ट में औपचारिक सगाई कार्यक्रम हुआ. हालांकि, दोनों परिवार इस शादी के बारे में काफी समय से बात कर रहे हैं लेकिन कार्यक्रम को गोवा में अंतिम रूप दिया गया. यह शादी दिसंबर के शुरू में हो सकती है और विभिन्न कार्यक्रम चार पांच दिन चलेंगे. अंबानी और मेहता परिवार एक दूसरे के अच्छी तरह से परिचित हैं. आकाश व श्लोका धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ पढ़े हैं.

25 साल के आकाश अंबानी रिलायंस जियो का पूरा कार्यभार संभालते हैं, लेकिन उनकी होने वाली पत्नी भी कोई कम नहीं है. श्लोका मेहता हीरा व्यापारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं. रसेल मेहता देश की बड़ी हीरा कंपनियों में से एक रोजी ब्ल्यू इंडिया के प्रबंध निदेशक हैं.

यहाँ जाने कौन हैं श्लोका मेहता


साल 2014 में श्लोका रोजी ब्ल्यू फाउंडेशन की डायरेक्टर बनाई गई, जो रोली ब्ल्यू ग्रुप का एक भाग है. इसके साथ ही श्लोका केनक्ट फॉर संस्था की सह संस्थापक भी हैं. जो एनजीओ की मदद करने का काम करती है. फिनएप की रिपोर्ट के मुताबिक श्लोका मेहता की नेट वर्थ 180 लाख अमेरिकी डॉलर लगभग 120 करोड़ रुपए है. यहीं नहीं श्लोका को लग्जरी कारों का भी शौक है. उनके पास मिनी कूपर, मर्सिडीज बेंज और बेंटले जैसी कारें हैं. उनकी सलाना आय 7 करोड़ रुपए है. उन्होंने हाल में ही एक नई बेंटले खरीदी है, जिसकी कीमत 4 करोड़ रुपए है। पिछले कुछ सालों में श्लोका की आय में लगभग 24 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

READ  दिलजीत दोसांझ के कायली+करीना वाले गाने की करीना ने की तारीफ़, यहाँ देखें वीडियो

मुकेश अंबानी के बेटे और रिलायंस जियो के मालिक आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी शनिवार शाम को गोवा में हुई. इस सेरेमनी में आकाश ने अपनी स्कूलमेट श्लोका मेहता को प्रपोज किया.

वहीं रविवार को अंबानी परिवार रामनवमी के मौके पर श्लोका से साथ सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचा. श्लोका और आकाश के साथ, मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी, बेटी ईशा और छोटे बेटे अनंत भी मंदिर पहुंचे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अंबानी व मेहता परिवार एक दूसरे के अच्छी तरह से परिचित हैं. आकाश व श्लोका धीरूभाई अंबानी इंटरनेशन स्कूल में एक साथ पढ़े भी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों की शादी दिसंबर में हो सकती है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: