सावधान रहें, हेडफोन का झटका ले सकता है जान

Spread the love

आप अगर मोबाइल यूजर हैं, तो गाने सुनने के लिए, फोन पर बात करने के लिए हैडफोन का इस्तेमाल भी करते होंगे. लोग आजकल हैडफोन का इस्तेमाल लगभग हर समय करते हैं, जिससे सुनने संबंधी भी कई परेशानियां आने लगती हैं, लेकिन अब सावधान हो जाइए, क्योंकि हैडफोन यूज करते वक्त एक गलती से आपकी जान भी जा सकती है. ऐसा ही हुआ साउथ अमेरिका के ब्राजील में रहने वाली एक लड़की के साथ, जब हैडफोन लगाए हुए ही उसकी मौत हो गई. जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो पता चला कि दोनों हैडफोन उसके कान में ही पिघल गए.
ब्राज़ील के रियाशो फ्रियो में लुइज़ा पिन्हेरो नाम की 17 साल की एक लड़की घर पर कान में हैडफोन लगाकर बैठी थी. जब उसके कमरे में दादी आईं तो पता चला कि लड़की बेहोश जमीन पर पड़ी है. लड़की को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों के बताया कि लड़की की मौत करंट लगने की वजह से हुई है, क्योंकि जिस समय लड़की ने कान में हैडफोन लगा रखे थे, उस वक्त वह अपना फोन भी चार्ज कर रही थी. डॉक्टर्स के अनुसार, फिलहाल मौत की इस वजह को पुख्ता नहीं माना जा सकता है, लेकिन लड़की के कान में ही हेडफोन पिघल गए, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि करंट का झटका काफी भयंकर था जिससे हैडफोन भी पिघल गए. हॉस्पिटल पहुंचने के करीब एक घंटे पहले ही लड़की को इलेक्ट्रिक शॉक लग चुका था.
यूजर्स को स्मार्टफोन कंपनियां भी बताती रहती हैं कि चार्जिंक के वक्त फोन का किसी तरह इस्तेमाल न करें. न तो फोन से गानें सुनें न फोन से बात करें, यानी कुल मिलाकर चार्जिंग के वक्त फोन का बिल्कुल इस्तेमाल न करें.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange