इंस्टाग्राम पर कर सकेंगे अब साइलेंट मैसेज, कम्पनी ने लॉन्च किए 7 नए फीचर्स

Spread the love

इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि वो अपने प्लेटफॉर्म पर कुछ बेहतरीन मैसेंजर फीचर लाने के लिए मैसेंजर और इंस्टाग्राम के अनुभव को आपस में जोड़ रहा है. फिलहाल ये सर्विस केवल कुछ ही देशों में मिकेगी लेकिन इसे जल्दी ही सबके लिए उपलब्ध करवा दिया जाएगा.

रोज भेजे जाते हैं 100 अरब से भी ज्यादा संदेश

अपने एक ब्लॉगपोस्ट में कंपनी ने कहा, “हम ऐप पर एक नया मैसेंजर अनुभव पेश करके इंस्टाग्राम डीएम के लिए एक अपडेट की घोषणा कर रहे हैं. मैसेजिंग ने एक लंबा सफर तय किया है क्योंकि हमने इसे पहली बार इंस्टाग्राम पर लाया है. अकेले फेसबुक पर लोग हर दिन अपने दोस्तों और परिवार को 100 अरब से अधिक संदेश भेजते हैं. लोग इन एप्स के जरिये वीडियो और वॉइस कॉल के जरिये एक दूसरे से कनेक्ट करते हैं. एक दूसरे के साथ खुशियां बांटने के लिए मेम और जिफ फाइल भेजते हैं.”

दोस्तों के साथ जुड़ना होगा और भी आसान

कंपनी के मुताबिक, इस नए अपडेट के साथ दोस्तों और परिवार के साथ जुड़े रहना और भी आसान हो जाएगा. कम्पनी एप पर 10 से अधिक नई सुविधाएं भी जोड़ रही है. इनमें सेल्फी स्टिकर बूमरैंग भी शामिल है. ये इमोजी और सेल्फी का एक मिलाजुला नया रूप है. इससे बातचीत पर रिएक्ट करना और भी मजेदार होगा. वीडियो कॉल के दौरान आईजीटीवी पर दोस्तों के साथ में आपको ट्रेंडिंग वीडियो देखने की सुविधा भी मिल रही है. इसके साथ ही अब आप वेनिश मोड का भी इस्तेमाल कर पाएंगे जिसमें देखे जाने के बाद मैसेजेस अपने आप गायब हो जाएंगे. इन सबके अलावा इंस्टाग्राम मैसेंजर से इंस्पायर्ड भी कुछ फीचर ला रहा है जैसे किसी खास मैसेज का रिप्लाई करना, मैसेज फॉरवर्ड करना और कस्टमाइज किए जा सकने वाले चैट कलर्स और थीम आदि.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।
READ  इन्स्टाग्राम लाया है नया फोकस कैमरा फीचर

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange