भारत से बाहर आयोजित हो सकता है टी 20 विश्व कप, जानिए डेट और प्लेस

Spread the love

1 जून को हुई आईसीसी मीटिंग में बीसीसीआई को टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसला लेने के लिए 28 जून तक का समय दिया गया था. टी-20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर के बीच में खेला जाना है. कोरोना को देखते हुए बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को पहले ही यूएई में शिफ्ट कर चुकी है.

यूएई में हो सकते हैं मैच

बीसीसीआई ने आईसीसी बोर्ड की बैठक के दौरान औपचारिक रूप से अंतिम निर्णय लेने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा है. लेकिन माना जा रहा है कि वे मेजबानी के अधिकार अपने पास रखना चाहेंगे. इस टूर्नामेंट के भी आईपीएल की तर्ज पर यूएई तथा ओमान में आयोजन पर सहमति बन सकती है. 16 टीम की प्रतियोगिता के प्रारंभिक दौर के मैचों के लिए मस्कट को विशेष रूप से मेजबान के तौर पर रखा गया है. इससे आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के 31 मैचों की मेजबानी करने वाले यूएई के तीन मैदानों को तरोताजा होने के लिए पर्याप्त समय मिल सकेगा.

नवंबर से शुरू हो सकता है टी 20 वर्ल्ड कप

अगर आईपीएल 10 अक्टूबर तक खत्म हो जाता है तो यूएई में टी20 विश्व कप के मैचों को नवंबर में शुरू किया जा सकता है. इससे इंटरनेशन टूर्नामेंट के लिए पिचों को तैयार करने के लिए तीन सप्ताह का समय मिलेगा. इसबीच, पहले हफ्ते के मुकाबले ओमान में खेले जा सकते हैं. हालांकि आईसीसी बोर्ड के अधिकांश सदस्यों का मानना ​​​​है कि भारत समय काटने की कोशिश कर रहा है क्योंकि अक्टूबर -नवंबर में परिस्थितियां कैसी होगी इसका अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है.

READ  CWC19: रोमांचक मैच देखने के लिए यात्रियों ने रुकवा दिया हवाई जहाज, चलती जहाज में मनाया जीत का जश्न

क्या कहता है आईसीसी

आईसीसी के सदस्यों का मानना है कि अगर आप व्यावहारिक रूप से नवंबर में इसके आयोजन के बारे में सोचते हैं तो भारत में अब कोविड-19 संक्रमण के 1,20,000 से अधिक मामलों रोजाना आ रहे हैं जो कि अप्रैल के अंत और इस महीने की शुरुआत में आने वाले मामलों के मुकाबले में एक तिहाई के करीब है. ऐसे में 28 जून को टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए भारत कैसे हां कह सकता है, अगर तीसरी लहर आती है तो अक्टूबर में कैसे हालात रहेंगे यह कोई नहीं जानता.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange