क्या है आयुष 64 जिसका हल्के कोरोना के लक्षण दिखने पर इस्तेमाल की दी जा रही है सलाह

Spread the love

आयुष मंत्रालय की तरफ से दावा किया गया है कि उनकी आयुर्वेदिक दवा आयुष-64 (AYUSH-64) कोरोना से ठीक होने में कई हद तक असरदार है. मंत्रालय की तरफ से ट्वीट करके यह बात बताई गई है. मंत्रालय ने इस शोध को खुद आशा की किरण बताया है. मतलब आयुष-64 की मदद से हल्के और मध्यम कोरोना लक्षण वाले मरीजों का इलाज संभव है.

यह बिना लक्षण वाले, हल्के और मध्यम कोरोना केसों में मदद कर सकती है.’ आगे कहा गया है कि मौजूदा हालातों में वैज्ञानिकों द्वारा किए गए ऐसे सकारात्मक शोध आशा की किरण की तरह हैं.

क्या है आयुष-64

आयुष-64 एक पॉली हर्बल फॉर्मूले से तैयार टैबलेट हैं. 1980 में इसको मलेरिया के इलाज के लिए बनाया गया था. अब कोरोना काल में इसे पुनरुद्देशित किया गया है. आयुष मंत्रालय ने सीएसआईआर, आईसीएमआर के निगरानी में आयुष-64 की देश के अलग अलग अस्पतालों में 140 मरीजों पर अध्ययन कराया गया है. शोध में पाया गया है कि मरीजों की रिकवरी जल्दी हुई है और उनकी आर टी पीसीआर टेस्ट नेगेटिव जल्दी हुआ है.

कैसे लेनी होती है आयुष-64

आयुष 64 एलोपैथिक दवा के साथ साथ भी ले सकते हैं. दिन में दो गोली दो बार गर्म पानी से लेनी होती है. आयुष 64 को आयुर्वेदिक डॉक्टर 2 हफ्ते से 12 हफ्ते तक खाने की सिफारिश करते हैं. ये दवा कोविड मरीजों को मानसिक और शारीरिक दोनों रूप से ठीक करती है. अध्ययन में मधुमेह (शुगर) के रोगी को भी शामिल किया गया था, जिस पर काफी अच्छा असर देखा गया था. आयुष-64 कोविड बीमारी से लड़ने में काफी सुरक्षित और कारगर है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange