BSNL ने 1 अप्रैल से बंद किये अपने 4 प्लान्स, जानिए एक्टिव कस्टमर्स का क्या होगा

Spread the love

BSNL ने अपने चार प्लान्स को बंद कर दिया है. ये प्लान 47 रुपये, 109 रुपये, 998 रुपये और 1098 रुपये रुपये वाले हैं. इन प्लान्स को बंद किए जाने की घोषणा 1 अप्रैल 2021 से प्रभावी हो गई है. तो कुछ 3 अप्रैल 2021 से बंद हो जाएंगे. बता दें कि मौजूदा ग्राहको के लिए ये प्लान्स उनके प्लान की वैधता खत्म होने तक जारी रहेंगें. लेकिन उन्हें आगे उसी प्लान वाउचर या एसटीवी का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. अब ग्राहकों को अपनी जरूरत के हिसाब से दूसरा प्लान चुनना होगा. आइए आपको बताते हैं कि इन प्लान्स के साथ ग्राहकों को क्या-क्या फायदे मिल रहे थे.

BSNL FRC 47
FRC 47 के बीएसएनएल प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग बेनिफिट्स मिलते थी. यानी ग्राहक नैशनल रोमिंग, एसटीडी और लोकल कॉल फ्री कर सकते थे. इस रिचार्ज में 14 जीबी डेटा और 100 एसएमएस हर दिन मिलते थे. बीएसएनएल के इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की थी. यानी सिर्फ 47 रुपये में बीएसएनएल ग्राहक अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान का फायदा ले सकते थे.

BSNL 109 रुपये Mithram Plus प्लान 
109 रुपये वाले बीएसएनएल प्लान में 20 दिनों के लिए बिना किसी FUP लिमिट अनलिमिटेड वॉइस कॉल ऑफर की जाती थी. इसके अलावा 10 जीबी डेटा भी मिलता था. इस प्लान की सबसे अहम खासियत है कि इसकी वैलिडिटी 75 दिन थी. यह उन ग्राहकों के लिए खासा काम का है जो बीएसएनएल प्रीपेड नंबर को सिर्फ ऐक्टिव रखना चाहते हैं.

BSNL 998 रुपये प्लान 
BSNL के 998 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 3GB डेली डाटा का लाभ मिलता था. इस प्लान की वैलिडिटी 240 दिन की थी. ये एक STV प्लान है और इसलिए इसमें यूजर्स को फ्री वॉयस कॉलिंग और फ्री एसएमएस का ​लाभ नहीं दिया जाता था.

READ  गूगल मैप अब रात में दिखायेगा सबसे सुरक्षित रास्ता

BSNL 1098 रुपये प्लान
बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा मिलता था. इसका मतलब है कि डेटा पर कोई FUP लिमिट भी नहीं दी गई थी. इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की थी और फ्री पर्सनलाइज्ड कॉलर ट्यून के साथ रोज 100 फ्री एसएमएस भी मिलते थे. सभी नेटवर्क्स पर अनलमिटेड कॉलिंग भी यूजर्स को मिल जाती थी.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love

Leave a Reply

Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: