शरीर को अंदर से साफ कर आपको स्वस्थ और खूबसूरत बनाते हैं इन चीजों से बने ड्रिंक्स

Spread the love

ज्यादा तला भुना खाने के बाद कभी-कभी हमारे शरीर में दर्द होने लगता है. ऐसे में बहुत जरूरी है कि बॉडी को डिटॉक्स किया जाए, जिससे कि बॉडी से टॉक्सिन निकल सके. डिटॉक्स ड्रिंक्स शरीर से विषैले पदार्थों को बाहर निकालने का काम करते हैं,साथ ही हमारे मेटाबॉलिज्म को भी बेहतर बनाते हैं.

नींबू और अदरक
नींबू और अदरक के गुणों से बनाए जाने वाले इस ड्रिंक को सुबह खाली पेट पीना चाहिए. ये आपके शरीर को जहां ताकत देता है वहीं आपके मेटाबॉलिज्म को भी दुरुस्त करता है.

ऐसे बनाएं
गुनगुने 1 गिलास पानी में आधा नींबू निचोड़कर उसमें 1 इंच के बराबर अदरक को ग्रेट कर डाल लीजिए. इस ड्रिंक को सुबह दो गिलास रोज़ाना 2 महीने तक पिएं.

 खीरे और पुदीने का डिटॉक्स ड्रिंक
ये डिटॉक्स ड्रिंक न केवल शरीर से हानिकारक विषैले तत्वों को बाहर निकालता है, बल्कि इसका स्वाद और महक भी लाजवाब होती है. खीरा और पुदीना पानी में डाले जाने के बाद अपने पोषक तत्वों को पानी में निकालते हैं, जिससे आपका पाचन बेहतर होता है.

दालचीनी का डिटॉक्स ड्रिंक
दालचीनी के ड्रिंक से आपका मेटाबॉलिज्म तो मजबूत होता है, साथ ही इसमें फैट को गलाने की ताकत भी होती है.

ऐसे बनाएं
एक कंटेनर में एक ग्लास गुनगुना पानी लीजिए और इसमें एक छोटी चम्मच दालचीनी का पाउडर डालें. सोते वक्त इस पानी को छानकर पी लें. इस डिटॉक्स ड्रिंक का सेवन रोज़ाना करें आपको मनचाहा परिणाम दिखाई देने लगेगा.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  क्यों बढ़ रही हैं प्याज की कीमतें, जानिये प्याज के 10 हेल्थ बेनेफिट्स
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange