शनिवार के दिन करें ये अचूक उपाय, जीवन से सभी बाधाएं होंगी दूर

Spread the love

शनिवार का दिन भगवान शनि देव का रहता हैं. लेकिन यह कम ही लोगों को पता होगा कि शनिवार का दिन भगवान हनुमानजी का भी रहता है. जिस भी व्यक्ति पर इन दोनों की कृपा हो जाएं वह भवसागर पार हो जाता हैं. शनि देव की दृष्टि से मनुष्य धन-धान्य से पूर्ण हो जाता हैं तो महाबली हनुमान की दृष्टि से मनुष्य के दुश्मन अपने आप खत्म होते जाते हैं. शनिदेव और हनुमान जी की लाभकारी दृष्टि और उनका आशीर्वाद पाने हेतु शनिवार को यह 4 टोटके करें. जिससे आपके जीवन में बदलाव के साथ सारे दुःख दर्द दूर हो जाएंगे एवं अटका हुआ धन तथा धन लाभ मिलने लगेगा.

खत्म होगी साढ़ेसाती- 

भगवान शनि देव बड़े ही दयालु हैं. जो भी भक्त उनको सच्चे मन से याद करता है शनिदेव उनको अपना आशीर्वाद प्रदान करते हैं. अगर आपको शनि देव की साढ़ेसाती और ढैय्या या कोई अन्य दोष हो तो शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे दोनों हाथों से स्पर्श करके पीपल के पेड़ की सात परिक्रमा करें. यह आप हर शनिवार करेंगे तो ज्यादा अच्छा रहेगा. याद रहें कि पीपल की परिक्रमा के दौरान आप “ॐ शं शनैश्चराय नमः” का जप अवश्य करें.

खुलेगी बन्द तकदीर –

शनिवार को शनि देव के साथ ही भगवान हनुमानजी की भी पूजा करें. शनिवार की शाम को मछलियों को दाना डालें तथा चीटियों को आटा खिलाए. इससे शनि देव व हनुमानजी की कृपा से आपके भाग्य खुल जाएंगे. अगर आप पर कोई कर्ज हो या नौकरी में उन्नति नही हो रही हैं तो हर शनिवार को यह टोटका जरूर करें. इसका असर आपको जल्द ही देखने को मिलेगा.

READ  इस दिन मनाई जाएगी शीतलाष्टमी, जानिए कब कर सकते हैं व्रत और पूजा

होगा धन लाभ-

शनिवार का दिन शनि देव के साथ ही हनुमानजी के नाम पर भी रहता हैं. शनिवार के दिन आप दोनों भगवान के नाम का एकासना करें. शनिवार शाम को आप एकासना तोड़ने से पहले एक रोटी लें और उसे अपने सामने रखकर अपनी इच्छा और मनोकामना करें. जब आप यह करें तब रोटी साफ बर्तन में आपके सामने रखें. अपनी मनोकामना कहने के बाद उस रोटी को किसी भी काले कुत्ते या काली गाय को खिला दें. यह टोटका करने से आपके सारे बिगड़े काम सवरने लग जाएंगे और अटका हुआ धन आने लगेगा.

खत्म होगे दुश्मन-

शनिवार के दिन भगवान शनि देव को तेल चढ़ाना चाहिए और हनुमानजी के समक्ष तेल का दीपक करना चाहिए. शनिवार के दिन यह दोनों काम करने के बाद आप एक टोटका यह करें कि आप काली चीजों का दान करें. जैसे कि उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने किसी भी गरीब व्यक्ति को दान में दें. यह टोटका करने से आप पर शनि देव व हनुमानजी की कृपा बनी रहेगी. फिर आपका कितना भी बड़ा दुश्मन क्यों ना हो वह अपने आप ही आपसे दुश्मनी खत्म कर लेगा.

यह चार टोटके आप शनिवार के दिन अवश्य करें. जिनका परिणाम आपको जल्द से जल्द देखने को मिलेगा. यह चारों टोटके बड़े ही आसान है. इनको करने में आपको किसी भी तरह की तकलीफ नहीं होगी.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange