तांडव के बाद अब वेबसीरीज मिर्जापुर पर भी हुई एफआईआर, ये है वजह

Spread the love

वेब सीरीज मिर्ज़ापुर के निर्माताओं के खिलाफ कथित रूप से धार्मिक भावनाएं आहत करने, अपमानजनक सामग्री और अवैध संबंध दिखाने के साथ-साथ में यूपी के इस शहर की छवि खराब करने को लेकर एक एफआईआर दर्ज की कराई गई है. हाल ही में अमेज़न प्राइम पर आई वेब सीरीज ताडंव के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है और सोशल मीडिया पर इसको लेकर बड़ा बवाल चल रहा है.

यह एफआईआर ‘मिर्ज़ापुर’ के निर्माता रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर और भौमिक गोंदालिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, अपने धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने के उद्देश्य से), 504 (जानबूझकर अपमान करने के इरादे से अपमानित करना शांति भंग), 505 (सार्वजनिक दुर्व्यवहार के लिए जिम्मेदार) और आईटी अधिनियम की धाराओं के साथ दर्ज की गई है.

यह एफआईआर मिर्ज़ापुर के देहात कोतवाली में अरविंद चतुर्वेदी के शिकायत पर दर्ज की गई है। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मिर्ज़ापुर के एसपी अजय कुमार ने बताया, “शिकायतकर्ता अरविंद चतुर्वेदी का आरोप है कि वेब सीरीज में अपमानजनक, गाली-गलौज से भरी सामग्री और अवैध संबंधों को दिखाया गया है. ऐसे में इस शिकायत के आधार पर प्रोड्यूडर और प्लेटफॉर्म पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है.”

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  आरके स्टूडियोज के बाद अब धर्मा प्रोडक्शन के ऑफिस में भी लगी आग
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange