MG Motors भारत में लॉन्च करेगा MG Hector का फेसलिफ्ट मॉडल, जानिए फीचर्स और कीमत

Spread the love

एमजी मोटर्स भारतीय बाजार में इस साल की शुरुआत अपने लोकप्रिय एसयूवी MG Hector के फेसलिफ्ट मॉडल को 7 जनवरी को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर करने जा रही है. नए फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाते हैं.

MG Hector को कंपनी ने साल 2019 में पहली बार भारतीय बाजार में लॉन्च किया था. जब से इसे बाजार में उतारा गया है तब से यह अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग एसयूवी में से एक रही है. इससे पहले कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत में भी इजाफा किया था. कंपनी ने इसे देश की पहली इंटरनेट कार के तौर पर पेश किया था.

क्या बदलाव किये गए हैं

जहां तक MG Hector के फेसलिफ्ट मॉडल में बदलाव की बात है तो कंपनी इसमें नए फ्रंट ग्रिल के साथ ही नए एलॉय व्हील और फ्रैश इंटीरियर का प्रयोग करेगी. इसके अलावा इंजन विकल्प में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा. यह पहले की तरह पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध होगी.

एसयूवी के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट में ZS इलेक्ट्रिक व्हीकल से प्रेरित ग्रिल दिया है, जो कि एसयूवी को स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं. कंपनी ने इसके हेडलैंप को पहले जैसा ही रखा है. इसके अलावा इसमें 5 स्पोक एलॉय व्हील को शामिल किया गया है. एसयूवी के इंटीरियर को कंपनी ने ब्लैक और बीज डुअल पेंट स्कीम से सजाया है.

नए फीचर्स के तौर पर MG Hector में वायरलेस फोन चार्जिंग, वेंटिलेटेड सीट्स,10.4 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है. जिसे एप्पल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो और i-Smart कनेक्टेड सिस्टम से कनेक्ट किया जा सकता है. इस एसयूवी में कंपनी 1.5 लीटर का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया है. वहीं डीजल वजर्न में 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया जाएगा.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange