कचरा बीनने वाले शख्स ने खरीदी 10 लाख की जमीन, लगवाई 1 लाख की अपनी मूर्ति

Spread the love

बिना किसी खास पहचान के पूरी उम्र गुजार देने वाले तमिलनाडु के 60 वर्षीय एक कूड़ा उठाने वाले शख्स ने जिंदगी भर की जमापूंजी को जुटाकर पहले तो जमीन खरीदी और फिर वहां अपनी पांच फुट ऊंची मूर्ति बनवाकर लगा दिया है.

सेलम जिले के अथानूरपट्टी गांव में रहने वाले नल्लाथंबी ने पूरी जिंदगी सड़कों पर पड़े बेकार बॉटल उठाकर पैसा कमाया. 10 लाख रुपये की पूरी कमाई से उसने मूर्ति लगवाने के लिए जमीन खरीद लिया. उसने बताया, जब मैं युवा था, तो मैं खुद का नाम बनाना चाहता था. मैं खुद की मूर्ति लगाना चाहता था. अब मैंने अपना सपना पूरा कर लिया है.

20 साल पहले छोड़ दिया था घर
20 साल पहले घरेलू विवाद के बाद से परिवार से अलग हो चुके नल्लाथंबी ने सेलम जिले के अनाईमेडू गांव को छोड़ दिया और अथानूरपट्टी में आकर रहने लगा. उसकी पत्नी और बच्चे अभी भी पैतृक गांव में रहते हैं. पहले वह मजदूर का काम करता था, जिसे बाद में छोड़ दिया. अभी वह प्रतिदिन 250 से 300 रुपये तक कमा लेता है.

प्लॉट खरीद लगवाई अपनी मूर्ति

पहले मजदूरी और फिर कबाड़ उठाने का काम करते हुए नल्लाथंबी ने जितने पैसे कमाए, उससे वझापाडी-बेलूर रोड पर 1200 स्क्वैर फिट का 2 प्लॉट खरीद लिया. इसके बाद उसने एक मूर्तिकार को एक लाख रुपये देकर लाइफ साइज मूर्ति तैयार करवाई. 5 फिट की पत्थर की मूर्ति को खरीदे गए प्लॉट पर ही लगा दिया गया है. मूर्ति के नीचे आधार बनाया गया है और ऊपर कंक्रीट की छतरी भी बनी है.

READ  इस होटल के लिए केला बना झमेला, 442.50 रुपये के दो केले मामले में शुरू हुई जांच

लोगों में चर्चा का विषय बनी मूर्ति
नल्लाथंबी के साथ काम करने वालों के मुताबिक वह किसी के साथ भी अपने पैसे को साझा नहीं करता था. वह पैसों से अपने सपने को पूरा करना चाहता था. रास्ते से गुजरने वालों में यह मूर्ति चर्चा का विषय बनी हुई है. और नल्लाथंबी अब पूरी जिंदगी की कमाई से तैयार अपनी ‘पहचान’ के भव्य उद्घाटन की तैयारी में है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange