गुलाब के फूल से लिपटा नजर आया दुर्लभ नीला सांप, देखिए वायरल वीडियो

Spread the love

नीले रंग का सांप ज्यादातर देखने को नहीं मिलता है. इसलिए इसे दुर्लभ माना जाता है. ऐसे ही एक नीले रंग के सांप (ब्लू पिट वाइपर) का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. ये सांप लाल रंग के गुलाब से लिपटा हुआ है. इंटरनेट पर लोगों को लाल गुलाब से लिपटा नीले रंग का सांप वाला दृश्य बेहद पसंद आ रहा है.

ब्लू पिट वाइपर विषैले प्रजातियों के सांपों में पाए जाने वालों में से एक है. अगर यह सांप किसी व्यक्ति को काट ले तो उसकी जान भी जा सकती है. इसका विष आंतरिक और बाहरी दोनों तरह से गंभीर रक्तस्राव का कारण बन सकता है.

वीडियो में दिखने वाला यह सांप सफेद आईलैंड पिट वाइपर की ब्लू वैराइटी है. विषैला पिट वाइपर की उप प्रजाति इंडोनेशिया और पूर्वी तिमोर में पाया जाता है. अधिकांश सफेद-लैप वाले पिट वाइपर वास्तव में हरे होते हैं, जिनमें नीली किस्म काफी दुर्लभ होती है.

सबसे खास बात यह है कि नीले रंग के सांपों का एक जोड़ा हरे रंग के बच्चों को जन्म दे सकता है. सफेद रंग के वाइपर्स को विविपैरस कहा जाता है. इसका मतलब है कि वो ऐसे बच्चों को जन्म देते हैं, जो खुद के लिए तैयार होते हैं.

नीले रंग के सांप के वीडियो को ‘Life on Earth’ नाम के ट्विटर अकाउंट ने शेयर किया है. ‘लाइफ ऑन अर्थ’ ने ब्लू सांप का वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘अविश्वसनीय रूप से सुंदर ब्लू पिट वाइपर.’

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange