अब ट्विटर पर अपनी बात लिखने के साथ बोल भी पाएंगे, जानिए लेटेस्ट फीचर

Spread the love

ट्विटर ने अब एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिसमें आप अपनी आवाज़ को रिकॉर्ड कर ऑडियो ट्वीट कर सकेंगे. फिलहाल यह फीचर सिर्फ चुनिंदा iOS यूज़र्स के लिए जारी किया गया है. इस फीचर की मदद से यूजर टेक्स्ट ट्वीट में 280 कैरेक्टर्स के साथ 140 सेकंड वॉयस नोट भी एड कर सकेंगे. एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को यह फीचर कब मिलेगा, इसके बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है.
पिछले कुछ समय से ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म पर लगातार बदलाव कर रहा है. पिछले हफ्ते ही कंपनी ने ‘फ्लीट्स’ फीचर अपने प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया था, जिसमें यूजर को स्नैपचैट और इंस्ट्राग्राम स्टोरीज के तर्ज पर ट्विट, फोटो और वीडियोज को स्टोरीज़ फॉर्मेट में अपनी प्रोफाइल पर रखने की सुविधा मिलती है, जो 24 घंटे बाद खुद-ब-खुद टाइमलाइन से गायब हो जाएगा. उन्हें नियमित ट्वीट्स की तरह लाइक या रीट्वीट नहीं किया जा सकता है, हालांकि अन्य यूज़र्स डायरेक्ट मैसेज (डीएम) के जरिए फ्लीट्स का जवाब दे सकते हैं.

अभी एक ट्वीट में 280 कैरेक्टर्स ही लिखे जा सकते हैं. लेकिन कभी-कभी ये 280 कैरेक्टर्स पर्याप्त नहीं होते हैं. लेकिन अब वॉयस नोट एड कर यूजर टेक्स्ट ट्वीट से लंबा ट्वीट कर सकेंगे. एक ही ट्वीट में टेक्स्ट और वॉयस नोट दोनों को डाला जा सकेगा. ट्विटर का कहना है कि यूज़र्स इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए ट्वीट कंपोज़र स्क्रीन पर “वेबलेंथ्स” आइकॉन का इस्तेमाल कर सकेंगे.

READ  घर को 5 स्टार होटल जैसा लुक देते हैं ये एप, डेकोरेशन से पहले ही दिख जायेगी कमरे की तस्वीर

पता चलेगा कि वॉयस नोट कितनी बार सुना गया
वॉयस नोट कितनी बार सुना जा चुका है, यह भी शो होगा जैसा कि यूट्यूब आदि पर होता है कि वीडियो को ​कितनी बार देखा गया है. ट्विटर ने रिट्वीट, रिप्लाई आदि के मामले में कोई बदलाव नहीं किया है यानी किसी ट्वीट का रिप्लाई वॉयस नोट के जरिए नहीं किया जा सकेगा.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange