जन्मदिन विशेष : क्यों अधूरा रह गया था माधुरी का पहला प्यार

Spread the love

आज बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा माधुरी दीक्षित का जन्मदिन है. उनका जन्म 15 मई, 1967 को हुआ था. आज वह अपना 53 बर्थडे मना रही हैं. माधुरी का फिल्मी करियर काफ़ी शानदार रहा है. जल्द ही उनका ‘कैंडल’ सॉन्ग आने वाला है. उनके अनुसार, यह गीत एक उम्मीद पर है, जिसकी आज की तारीख़ में हम सब को ज़रूरत भी है.

3 साल की नन्ही सी उम्र में कत्थक

माधुरी ने 3 साल की उम्र से कत्थक सीखना शुरू किया था और 8 साल की उम्र में अपना पहला परफार्मेंस दिया था. वैसे माधुरी बचपन में बनना तो डॉक्टर चाहती थीं, पर क़िस्मत में अभिनेत्री बनना लिखा था.

कैसी रही लव लाइफ
फिल्मी करियर के दौरान उनके रिश्ते कई लोगों से जुड़े. अभिनेता के अलावा क्रिकेटर के साथ भी उनका नाम जोड़ा गया. लेकिन उन्होंने शादी की एक फिल्मी बैकग्राउंड से बिल्कुल अलग एक समझदार संजीदा क़िस्म के इंसान से यानी डॉ. श्रीराम नेने से. सालों पहले माधुरी अमेरिका से वापस आकर यहां पर भारत में ही पति-बच्चों के साथ सैटल हो गईं हैं.

View this post on Instagram

🖤

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) on

माधुरी दीक्षित के लव-अफेयर की बात करें, तो उन्हें प्यार हुआ, उसके आकर्षण में बंधी, पर इस प्यार को रिश्ते का नाम नहीं मिला. टॉप पर देखा जाए, तो संजय दत्त के साथ उनका प्रेम संबंध काफ़ी सुर्ख़ियों में रहा. दोनों की कई फिल्में भी सफल रहीं, जिसमें साजन, खलनायक, थानेदार आदि हैं. दोनों एक-दूसरे के काफ़ी करीब आ गए थे. जबकि संजय दत्त शादीशुदा थे. पर जब संजय दत्त का नाम गैरकानूनी रूप से बंदूक रखने से जुड़ा, फिर उन्हें जेल भी हुई. तब अपनों के दबाव में माधुरी ने संजय से दूरी करना ही बेहतर समझा. उनका परिवार भी नहीं चाहता था कि वे किसी ऐसे व्यक्ति से जुड़े, जिसका आपराधिक बैकग्राउंड बना हो.

क्रिकेटर से भी जुड़ा नाम

माधुरी दीक्षित एक क्रिकेटर के भी क़रीब आई थीं. वो थे अजय जडेजा. एक विज्ञापन के सिलसिले में दोनों की मुलाक़ात हुई थी. दोनों एक-दूसरे के प्रति आकर्षित हुए. अजय जडेजा उस समय क्रिकेट जगत में काफ़ी मशहूर हैंडसम खिलाड़ियों में से एक थे. लड़कियां उनकी दीवानी थीं. उनकी फैन फॉलोइंग भी बहुत थी. माधुरी को यह सब और उनका फैमिली बैकग्राउंड पसंद आया. वे गुजरात के राजघराने से ताल्लुक रखते थे. अजय जडेजा का भोलापन, हंसमुख स्वभाव और उनका क्रिकेट खेलने का अंदाज़ उन्हें अच्छा लगता था. माधुरी उन्हें पसंद करने लगी थी. दोनों मिलने लगे थे. दोनों के प्यार के चर्चे भी मीडिया में सुर्खियां बटोर रहे थे. लेकिन जब मोहम्मद अजहरुद्दीन के साथ अजय जडेजा का नाम मैच फिक्सिंग में उछाला गया. अजय को बैन कर दिया गया, तब माधुरी का दिल टूट ही गया. उन्हें इस रिश्ते को आगे बढ़ाना सही नहीं लगा और दोनों अलग हो गए.

ऐसे मिला सपनों का राजकुमार

अब बात करते हैं माधुरी दीक्षित के पतिदेव यानी डॉक्टर श्रीराम माधव नेने की. माधुरी दीक्षित के भाई लॉस एंजिलिस में रहते हैं. वहीं पर एक पार्टी में माधुरी की श्रीराम से मुलाक़ात हुई थी. तब माधुरी इस बात से बड़ी ख़ुश हुईं कि वो माधुरी के बारे में बिल्कुल नहीं जानते थे. ना ही फिल्में देखते थे, ना उन्हें पता था कि माधुरी हीरोइन है. श्रीराम की यही बात माधुरी को आकर्षित कर गई. उन्हें अच्छा भी लगा कि चलो कोई तो है, जिसे मेरे बारे में कुछ नहीं पता है.
माधुरी के अनुसार, इस पार्टी के अगले ही दिन उन्होंने उन्हें पहाड़ों पर बाइक राइड के लिए आमंत्रित किया. माधुरी को यह काफ़ी रोमांचक लगा. उन्होंने हामी भर दी. दोनों के लिए काफ़ी मुश्किलोंभरा रहा यह सफ़र, पर दोनों एक-दूसरे के प्रति आकर्षित हुए. फिर मुलाकातें होती रहीं. वे मिलते रहे. माधुरी को श्रीराम की सादगी, उनकी साफगोई दिल को छू गई और उन्होंने शादी के लिए हामी भर दी. 17 अक्टूबर 1999 को शादी करके वे अमेरिका में बस गईं. माधुरी ने पति के लिए कुकिंग भी सीखी, क्योंकि श्रीराम खाने के काफ़ी शौकीन हैं.
माधुरी दीक्षित के दो बेटे हैं- अरिन और रियान. दोनों ही अपने माता-पिता की तरह दिखते हैं. अभी हाल ही में इंटरनेशनल डांस डे के दिन माधुरी दीक्षित ने एक नृत्य सोशल मीडिया पर शेयर किया था. उसमें उनके बेटे ने तबला बजाया था. लोगों ने यह वीडियो काफ़ी पसंद किया था.

शादी से पहले करें यह काम, नहीं होगा तलाक, देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  ‘भाई मूंछें हों तो अभिनन्दन जैसी हों वरना ना हों...’

Leave a Reply

Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2019 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: