उड़ने वाली बाइक का सपना हुआ पूरा, ट्रैफिक जाम से निकल सकेंगे उड़कर

Spread the love

फ्लाइंग कार के बारे में तो आपने खूब सुना होगा, लेकिन उड़ने वाली बाइक के बारे में शायद ही सुना हो. अब चीन के एक व्यक्ति ने फ्लाइंग मोटरसाइकल बनाई है, जो 30 फीट ऊपर तक उड़ सकती है. China Xinhua News ने ट्विटर पर एक विडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह व्यक्ति अपनी फ्लाइंग मोटरसाइकल पर सवार होकर उड़ रहा है.

इस शख्स का नाम झाओ डेली है. झाओ चीन के हुनान प्रांत के रहने वाले हैं. उन्होंने अपना खुद का ‘फ्लाइंग स्कूटर’ प्रोटोटाइप बनाने के लिए कई सालों तक काम किया है. इस विडियो में झाओ को सफेद कलर के ड्रोन जैसे बाइक पर सवार होकर उड़ते हुए देखा जा सकता है. जहां ट्रैफिक जाम की समस्या से लोगों को बार बार जूझना पड़ता है वहां यह बाइक काफी मददगार हो सकती है.

हालांकि यह पहली बार नहीं है, जब झाओ ने ‘फ्लाइंग बाइक’ बनाई और उड़ाई है. वे पहले भी इस तरह की मशीन्स की टेस्टिंग कर चुके हैं. इनमें मोटरबाइक जैसी सीट के चारों कोनों पर तेज घूमते हुए प्रोपेलर भी दिखाई दिए हैं. हालांकि इस बार उनके द्वारा बनाई गई मशीन पहले के मुकाबले ज्यादा स्लीक है. वो इस बाइक को आम लोगों को बेचना चाहते हैं.
साल 2018 में झाओ ने एक ऐसी ही फ्लाइंग मशीन पेश की थी, जिसकी टॉप स्पीड करीब 70 किलोमीटर प्रति घंटा थी. इसमें दी गई बैटरी 30 मिनट तक चलने में सक्षम थी.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: