अमेरिकी रक्षा विभाग ने दिया यूएफओ के होने का सबूत, यहां देखिए वीडियो

Spread the love

धरती पर आए दिन लोग यूएफओ देखने की बातें करते रहते हैं. इसके साथ ही इस बहस का भी आजतक कोई सटीक नतीजा नहीं निकला कि क्या वाकई एलियन की मौजूदगी है या सौरमंडल में केवल हमारे ग्रह पर ही जीवन है. इन सवालों का जवाब आज तक 100 फीसदी दावे के साथ नहीं मिला है. अब अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने तीन वीडियो गुप्त सूची से हटाकर उन्हें जारी किया है जिससे एक बार फिर एलियन चर्चा में हैं. इन वीडियो में यूएफओ यानी अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट- उड़ने वाली अज्ञात वस्तु दिख रहे हैं, जिन्हें अमेरिकी नेवी पायलट्स ने कैमरे में कैद किया था.

अमेरिकी रक्षा विभाग (डीओडी) ने कहा है कि उसने तीनों वीडियो को जारी करने को अधिकृत किया है. इसमें से एक नवंबर 2004 में कैद किया गया था और दो अन्य जनवरी 2015 के हैं. इन्हें 2007 और 2017 में अनधिकृत तरीके से रिलीज किया गया था. रक्षा विभाग ने बयान में कहा, ”डीओडी इस वीडियो को लोगों का यह भ्रम साफ करने के लिए जारी कर रहा है कि जो फुटेज सर्कुलेट हो रहा है वह सच है या नहीं और क्या ऐसे और वीडियो हैं या नहीं. वीडियो में देखी गई हवाई वस्तु “अज्ञात” की श्रेणी में ही है.’

बयान में आगे कहा गया है, ”गहन समीक्षा के बाद विभाग ने यह तय किया कि इन वीडियो के अधिकृत रिलीज से किसी तरह की संवेदनशील जानकारी या सिस्टम बाहर नहीं आएगा और अज्ञात हवाई वस्तु के सैन्य वायु क्षेत्र में घुसपैठ की जांच पर असर नहीं होगा.”

READ  मार्स पर मिले एलियन के होने के सबूत

पायलट्स ने 2004 में ट्रेनिंग के दौरान इस 40 फीट लंबे यूएफओ को देखा जो पानी से 50 फीट ऊपर मंडरा रहा था. ऐसा ही 2015 में भी दिखा. इनमें से दो वीडियो को न्यूयॉर्क टाइम्स ने 2017 में पब्लिश किया था. वीडियो में दिख रहा है कि लंबाकार एक चीज आसमान की ओर बढ़ रही है. एक पायलट कहता हुआ सुनाई दे रहा है, देखो उसे, यह तो घूम रहा है. एक अन्य वीडियो को 2018 में एक निजी विज्ञान सगंठन ‘टू द स्टार्स एकैडमी’ की ओर से जारी किया गया था. संगठन का कहना है कि वे अज्ञात हवाई वस्तुओं का अध्ययन करते हैं.

शादी से पहले करें यह काम, नहीं होगा तलाक, देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2019 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: