9 साल पहले इस फ़िल्म में दिखाया गया था कोरोना का कहर, पढ़िए पूरी कहानी

Spread the love

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते देश में कई राज्यों में सिनामाघरों को बंद कर दिया गया है. लेकिन फिर भी एक ऐसी फिल्म है जिसको इंटरनेट पर लोग बार बार देख रहे हैं और जिसे सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जा रहा है. हम बात कर रहे हैं 9 साल पहले रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म कंटेजियन (Contagion) की.

कंटेजियन का डायरेक्शन स्टीवन सोडरबर्ग ने किया था. फिल्म में हूबहू वही दिखाया गया था जो इस समय पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है. फिल्म में कोरोना जैसा ही एक वायरस दिखाया गया था जिसके चलते कई लोग अपनी जान गंवा देते हैं. सिर्फ यही नहीं फिल्म में दिखाया गया है कि ये वायरस के फैलने का कारण सूअर और चमगादड़ का मीट है. कुछ रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है कि कोरोना वायरस भी चमगादड़ के चलते फैला है. फिल्म की ये समानताएं इसे 9 साल बाद इतना पॉपुलर बन रहा ही हैं कि इसे हजारों लोग डाउनलोड कर रहे हैं. कई इसे एमजॉन प्राइम पर देखने की कोशिश कर रहे हैं.

क्या है फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी एक ऐसे वायरस के इर्द-गिर्द घूमती है जिसके चलते महामारी फैल जाती है. फिल्म में एक शेफ दिखाया गया है. वो शेफ संक्रमित मास को हाथ लगा लेता है. लेकिन लापरवाही करते हुए वो अपने हाथ नहीं धोता. इसके चलते उसके हाथों के माध्यम से ये वायरस फैलना शुरू होता है और एक महामारी का रूप ले लेता है. फिल्म में मैट डैमन, ग्वेनेथ पाल्ट्रो, केट विन्सलेट जैसे कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange