सिर्फ 15 मिनट में कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट देता है यह किट

Spread the love

कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट आने में कई घंटे लग जाते हैं. इस बीच, चीन ने एक ऐसा किट बनाया है जो सिर्फ 15 मिनट के अंदर कोरोना की जांच रिपोर्ट दे देगा. कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित चीन के वुहान शहर में फ्रंटलाइन डॉक्टर्स इस किट को जांच के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं और उसके बाद अंतिम पुष्टि के लिए न्यूक्लिक एसिड टेस्ट में जाते हैं, जहां कुछ घंटे लगते हैं.

यह किट ऐसे में समय में काफी मददगार साबित हो रहा है जब वुहान के अस्पताल में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की भारी भीड़ लगी रहती है. चीन के मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि यह किट पूर्वोत्तर चीन के जिंग्सू प्रांत स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर वायरल डिजिज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के वैज्ञानिक और वुक्सी शहर की कंपनी की तरफ से तैयार किया गया है.
इस किट का इस्तेमाल और ट्रांसपोर्ट काफी आसानी से किया जा सकता है.

कई कंपनियों की तरफ से किया जा रहा रिसर्च

कंपनी ने कहा था कि वे रोजाना 4 हजार लोगों के लिए ये किट तैयार कर सकते हैं. इस काम में राज्य सरकार ने कंपनी के प्रोडक्शन को बढ़ाने में मदद की थी. फरवरी की शुरुआत में तैयार किए गए इस किट का इस्तेमाल वुहान में किया गया.

रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार तक चीन में कुल 80,778 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें पिछले तीन महीनों में बीमारी के कारण मरने वाले 3,158 लोग, इलाज करा रहे 16,145 लोग और सेहत में सुधार के बाद अस्पताल से छोड़े गए 61,475 लोग शामिल हैं.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange