इन उपायों से नए साल में नहीं होगी आपको पैसे की कमी

Spread the love

कुछ लोग नए साल के शुरू होते वास्तु से जुड़े ऐसे उपाय भी करते हैं, जिनसे ना सिर्फ उनकी परेशानियां दूर हों बल्कि उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो सके. ज्योतिष शास्त्र में धन लाभ के लिए बहुत से उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से आपको कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा.
ज्योतिष के मुताबिक आपको अपने पर्स में लक्ष्मी जी की बैठी हुई मुद्रा की तस्वीर रखनी चाहिए. ऐसा करने से आपके पर्स में पैसे की कभी भी किल्लत नहीं होगी.
पीपल का पत्ता : पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद आप शुभ मुहूर्त देखकर उसे अपने पर्स में रखें. ऐसा करने से आपको कभी भी कंगाली का सामना नहीं करना होगा.
माता लक्ष्मी का होगा वास : लाल रंग के कागज पर अपनी इच्छा लिखकर लाल रेशमी धागे से गांठ बांध कर पर्स में रखें. ऐसा करने से आपकी इच्छा जल्द पूरी होगी.
पर्स में रखें चावल के दाने : चावल के दानों का हिंदू धर्म में खास महत्व है. कहा जाता है कि अगर आप पर्स में चुटकी भर चावल रखेंगे तो आपके बेवजह पैसे खर्च नहीं होंगे
माता-पिता का दिया हुआ नोट या सिक्का : ज्योतिष के मुताबिक अगर आपको मां-पिता से या किसी बुजुर्ग से आशीर्वाद में नोट मिले हैं, तो आपको उस नोट पर केसर और हल्दी का तिलक लगाकर इसे हमेशा अपने पर्स में रखना चाहिए. इससे आपके पैसों में वृद्धि होती है.
पर्स में रखें छोटा चाकू : ज्योतिष के मुताबिक आपको अपने पर्स में हमेशा एक छोटा-सा चाकू रखना चाहिए.
दान करें: भगवान श्रीगणेश के मंदिर जाकर जरूरतमंद को अपनी सामर्थ्य के अनुसार दान करने से भाग्य का उदय होता है और पुराने पापों का असर खत्म होता है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange