इन देशों में रेप की है ऐसी भयानक सजा की सुनकर रूह काँप जायेगी

Spread the love

भारत में पिछले दो-तीन दशकों में अन्य अपराधों की तुलना में रेप की संख्या में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है और इनसे जुड़े दोषियों को सजा देने के मामले में हम सबसे पीछे रहते हैं.

वहीं दुनिया के दूसरे देशों की बात करें तो कुछ देश ऐसे हैं जहां बलात्कार के दोषियों को 24 घंटों के अंदर-अंदर सजा ए मौत दे दी जाती है. आइए जानते हैं कि किस देश में बलात्कांर को लेकर कौन से कानून हैं और बलात्काकरियों को कैसी सजा दी जाती है.

सिर में मार दी जाती है गोली

उत्तर कोरिया के बारे में तो सब जानते ही होंगे कि यह देश कितना सख्त है. वैसे भी कभी भी अपराधियों के प्रति यह दया या सहानुभूति नहीं दिखाता हैं. यहां रेप के लिए केवल एक ही सजा है और वो है मौत. यहां बलात्कारी को सरेआम सिर में कई गोलियां दागी जाती हैं.

एक हफ्ते के अंदर दी जाती है फांसी

संयुक्त अरब अमीरत में कई जुर्मों के लिए कुछ अलग-अलग सजाएं हैं, लेकिन बलात्कारी को सीधे मौत की सजा सुनाई जाती है. यूएई के कानून के मुताबित यदि किसी ने सेक्स से जुड़ा अपराध किया है तो उसे सात दिनों के अंदर ही फांसी दे दी जाती है.

काट दिया जाता है प्राइवेट पार्ट

सऊदी अरब में इस्लामिक कानून शरिया को मान्यता दी गई है. इस देश में किसी भी अपराध के लिए मौत की सजा का ही प्रावधान है. अगर कोई भी शख्स रेप का दोषी पाया जाता है तो अपराधी को फांसी पर टांगने, सिर कलम करने के साथ-साथ उसके यौनांगों को काटने की सजा सुनाई जा सकती है.

READ  कहीं आपके घर की हवा भी जहरीली तो नहीं है

पत्थरों से मार-मार कर हत्या

इराक में बलात्कार करने वालों को मौत की सजा दी जाती है, लेकिन सजा देने का तरीका थोड़ा अलग होता है. रेप के गुनाहार को तब तक पत्थर मारे जाते हैं, जब तक की वो मर ना जाए. बलात्कार जैसे जुर्म करने वालों की मौत आसान नहीं होती है क्योंकि गुनाहगार पूरी पीड़ा और यातना से भी गुजरना पड़ता है.

सुअरों से कटवाकर मौत की सजा

पोलैंड में बलात्कार के आरोपी को सुअरों से कटवाया जाता है. हालांकि अब एक नया कानून आ चुका है जिसमें आरोपी को नपुंसक बना दिया जाता है.

डाल दिए जाते हैं महिला के हॉर्मोन्स

इंडोनेशिया में बलात्कार करने वालों की भी अलग ही सजा है. यहां बलात्कालर के आरोपियों को नपुंसक बनाने के साथ ही साथ उनमें महिलाओं के हॉर्मोन्स डाल दिए जाते हैं.

चीन में मेडिकल जांच की पुष्टि के बाद सीधे मौत की सजा

चीन उन चुनिंदा देशों में शामिल है जहां रेप के विशेष मामले में मौत की सजा का प्रावधान है. यहां पर अब तक रेप की सजा में कई लोगों को मौत के घाट उतारा भी जा चुका है. चीन में इस जुर्म की सजा जल्द-जल्द  दे दी जाती है. साफ शब्दों  में कहें तो नो ट्रायल, मेडिकल जांच में प्रमाणित होने के बाद मृत्यु दंड. कई बार फांसी के बाद पता चलता है कि जिसे सजा दी गई, उसनें कोई गुनाह ही नहीं किया था.

 

 

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2019 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: