वाट्सएप के जरिये बढ़ा सकते हैं अपना बिजनेस, शुरू हुआ कैटलॉग्स फीचर

Spread the love

व्हाट्सएप ने अपने व्हाट्सएप बिजनेस एप में ‘कैटलॉग्स’ फीचर की शुरुआत की है. छोटे कारोबारियों के लिए यह फीचर काफी फायदेमंद है. वे इसकी मदद से अपने उत्पाद की फोटो लगा सकेंगे. इससे ग्राहकों को प्रोडक्ट को समझने में मदद मिलेगी.

यह नया फीचर भारत, अमेरिका और इंडोनेशिया जैसे देशों में शुरू हो रहा है. कंपनी ने कहा है कि कैटलॉग्स कारोबारियों के लिए एक मोबाइल स्टोरफ्रंट की तरह है. वे इस पर अपने उत्पादों को शेयर कर सकेंगे, जिससे लोग उन्हें अच्छी तरह से जान सके.

पहले कारोबारियों को एक बार में उत्पाद का एक फोटो भेजना पड़ता था. अब ग्राहक एक बार में पूरे कैटलॉग को देख सकते हैं. इससे कारोबारी पहले के मुकाबले अपने ग्राहक से ज्यादा जुड़ सकेंगे. वे वेबसाइट पर गए बगैर ग्राहक से चैट भी कर सकेंगे.

कारोबारी कैटलॉग में शामिल हर उत्पाद से जुड़ी जानकारियां दे सकेंगे. इनमें उसकी कीमत, उसका विवरण और कोड शामिल होंगे. व्हाट्सएप खुद इस कैटलॉग को होस्ट करेगा, जिससे कारोबारी और उसके ग्राहक के स्मार्टफोन में स्टोरेज स्पेस बचा रहेगा.

अभी ब्राजील, जर्मनी, इंडिया, इंडोनेशिया, मेक्सिको, इंग्लैंड और अमेरिका में व्हाट्सएप बिजनेस एप का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए कैटलॉग्स फीचर उपलब्ध है. एंड्रॉयड और आईफोन पर इस फीचर का फायदा उठाया जा सकता है. कंपनी दूसरे देशों में जल्द इस फीचर को लॉन्च करेगी. इस साल मई में फेसबुक ने सालाना डेवलपर्स मीट एफ8 में इस फीचर का ऐलान किया था.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  फेसबुक लेकर आ रहा है वाट्सएप पे की सुविधा, जानिये कैसे कर सकते हैं व्हाट्सएप से पेमेंट
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange