इस ट्रेन में मिलेगी आपको एटीएम की सुविधा, चलती ट्रेन में निकाल सकेंगे पैसे

Spread the love

RCTC एक बैंक के सहयोग से एनईआर की पहली कारपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों को एक बड़ी सुविधा देने की तैयारी कर रहा है. इसके तहत यात्रियों को जल्द ही चलती ट्रेन से पैसा निकाल सकेंगे.

आईआरसीटीसी के प्रस्ताव पर एक बैंक ट्रेन में एटीएम लगाने जा रहा है. जल्द ही एटीएम लगाने का काम भी शुरू हो जाएगा. इसमें एटीएम सेवा शुरू होने के बाद यह देश की पहली ऐसी ट्रेन बन जाएगी जिसके यात्री चलती ट्रेन से पैसा निकाल सकेंगे.

पूरी ट्रेन में दो एटीएम लगेंगे. यानी पांच कोच पर एक एटीएम. यह एटीएम जीपीएस आधारित होगा. इससे एटीएम में अधिकांश समय में नेटवर्क कवरेज रहेगा और यात्री चलती ट्रेन में कहीं से भी पैसा निकाल सकेंगे. यात्रियों को इसके लिए कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा. एटीएम की सुरक्षा ट्रेन में चलने वाले गार्ड के जिम्मे ही होगी. माना जा रहा है कि 4 अक्टूबर जो कि इसके उदघाटन का भी दिन है, के पहले ट्रेन में एटीएम इंस्टाल कर दिए जाएंगे.

‘तेजस’ एक्सप्रेस में लखनऊ से नई दिल्ली के टिकट की कीमत एसी चेयरकार के लिए 1,125 रुपए और एक्जीक्यूटिव चेयरकार के लिए 2,310 रुपए होगी. लखनऊ और दिल्ली के बीच 478 की दूरी का रास्ता यह ट्रेन 6.15 घंटे में पूरा कर लेगी. यह ट्रेन लखनऊ से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर चलेगी और दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर दिल्ली पहुंच जाएगी. यह कानपुर और गाजियाबाद में रुकेगी.

 

जानिए धनतेरस के दिन गाय को भोजन कराना क्यों जरूरी है, देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  इस मकर संक्रांति में मिठास भरें सूजी तिल की मीठी मठरी से
Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2019 | Powered by Janta Web Solutions ®