वाट्सएप के इन फीचर्स के बारे में नहीं पता होगा आपको

Spread the love

वाट्सएप शुरू तो हुआ था मैसेजिंग एप के रूप में लेकिन आज इसमें कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो आपके बहुत से काम को आसान बनाते हैं. जानिये कुछ ख़ास फीचर्स-

वॉट्सएप पे-
वॉट्सएप के इस फीचर की मदद से अब आपको किसी को भी पैसे भेज सकते हैं या उससे पैसे प्राप्त कर सकते हैं. यह अभी बीटा पर चल रहा है लेकिन कोई भी यूजर इस फीचर का लाभ ले सकता है. इस साल के अंत तक वॉट्सएप इसको औपचारिक रूप से लॉन्च करेगा.

ग्रुप इन्विटेशन –

इस फीचर की मदद  से आप ज्यादा ग्रुपों में जोड़े जाने की समस्या से मुक्ति पा सकते हैं. पहले सेटिंग में जाइए>अकाउंट चुनिए>प्राइवेसी> ग्रुप्स> अब इवरीवन या नोबडी का ऑप्शन चुनिए. यदि आपने नोबडी चुना हे तो आपको कोभी व्यक्ति अपने ग्रुप में नहीं जोड़ सकता. अगर कोई ऐसा करेगा तो आपके पास ग्रुप इन्विटेशन आएगा और अगर आपने उसे एक्सेप्ट नहीं किया तो तीन दिन बाद वह अपने आप रद्द हो जाएगा.

किसी को पता ना चले

यदि आप चाहते हैं कि किसी का मैसेज पढ़ भी लें और उसको रीड रिसीप्ट न मिले तो आप ऐसा भी सेटिंग के जरिए कर सकते हैं. इसके लिए सेटिंग्स>प्रावेसी>रीड रिसीप्ट> एनेबल या डिसेबल चुन सकते हैं.

डिलीट फॉर इवरीवन-

यूजर्स को इस फीचर को लेकर कापी उत्सुकता रहती है कि डिलीट फॉर इवरीवन का फीचर क्या है. तो हम आपको बता दें कि जब कोई मैसेज गलती से किसी को चला जाता है और उसे आप डिलीट करना चाहते हैं तो आपको डिलीट फॉर इवरीवन करना होता है. मैसेज को लॉन्ग प्रेस कर जब डिलीट करेंगे तो मैसेज के स्थान पर सिर्फ यही दिखेगा This message was deleted .

READ  ‘टिक टॉक’ एप पर दिखने वाली खूबसूरत लड़कियों की सच्चाई यहाँ जानिये

डाटा लिमिट –

अगर आपके पास डाटा की किल्लत है और आप चाहते हैं कि वाट्सएप आपका कम से कम इंटरनेट डाटा कंज्यूम करे. तो इसके लिए सेटिंग में ऑप्शन दिए गए हैं जिसके जरिए आप वॉट्सएप को लो डाटा यूसेज मोड पर करके अपना डाटा बचा सकते हैं.

सेटिंग्स>डाटा एंड स्टोरेज

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange