क्यों कर ली इस महिला ने पेड़ से शादी, जानिये वजह

Spread the love

पेड़ों के प्रति लोगों में जागरुकता लाने और उन्हें बचाने के लिए शनिवार को पर्यावरण संरक्षक और सामाजिक कार्यकर्ता केट कंनिंघम ने एल्डर प्रजाति नाम के एक पेड़ से शादी कर ली. इतना ही नहीं केट ने अपना सरनेम भी बदलकर केट रोज एल्डर कर लिया है. उनके नए पार्टनर चुनने में उनके परिवार ने भी पूरा सहयोग किया.

इस शादी समारोह में केट के पिता, ब्रॉयफ्रेंड और बच्चों के साथ कई लोग शामिल हुए. केट ने बताया, उनके बॉयफ्रेंड ने उनके फैसले पर पूरा सहयोग किया जबकि उनका एक बेटा पहले शर्म महसूस कर रहा था, लेकिन वह भी शादी समारोह में शामिल हुआ. शादी समारोह का आयोजन केट के पिता ने किया.

ये थी वजह

34 साल की दुल्हन केट कंनिंघम का मकसद लोगों को पेड़ों का महत्व बताना है. कंनिंघम इस क्षेत्र के पेड़ों को बचाने के लिए एक अभियान भी चलाएंगी जो नए बायपास के निर्माण में काटे जा सकते हैं.

वे रिमरोज घाटी से गुजरने वाले लगभग 9 किलोमीटर लंबे बायपास प्रोजेक्ट को बंद कराने के लिए अभियान चलाना चाहती हैं. उनका कहना है कि इस जगह को तबाह कर एक सड़क बनाने का कोई मतलब नहीं है. यह देखते हुए कि इस  इलाके में पहले से ही काफी प्रदूषण है. यदि इस जगह के पेड़ों को काटकर सड़क बनाई जाती है तो यह सीधा-सीधा सभी के स्वास्थ्य पर हमला है.

 

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  खूबसूरत होने की वजह से कट गया इन मैडम का चालान, ट्रैफिक पुलिस बोला आप सबका ध्यान भटका रही हैं
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange