स्कूली बच्चों को मिली भारी बैग से मुक्ति, इस दिन होगा नो स्कूल बैग डे

Spread the love

नन्हें-नन्हें बच्चों पर स्कूल बैग का बोझ लगातार बढ़ता ही जा रहा है. माता पिता चाह कर भी कुछ कर नहीं पाते. ऐसे में बच्चों की तकलीफ को कम करने के लिए ओडिशा सरकार ने राज्य के कलेक्टरों को स्कूली छात्रों के बस्ते के वजन को कम करने के लिए सरकार द्वारा अधिसूचित दिशा निर्देशों के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. कई स्कूलों ने इस आदेश को लागू किया है, जिन्होंने नहीं किया है, उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया जाएगा. साथ ही शनिवार को नो स्कूल बैग डे भी घोषित किया गया है.

मणिपुर सरकार ने भी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के लिए शनिवार को कक्षा 1 से 8 वीं के छात्रों के लिए ‘नो स्कूल बैग डे’ घोषित किया है. उनका कहना है कि दुनिया इतनी तेजी से बदल रही है. हमें बच्चों को थोड़ी आजादी देनी चाहिए. सीएम का कहना है कि शिक्षा विभाग ने उचित विचार-विमर्श के बाद निर्णय लिया है.

इसका मतलब इस दिन छात्र स्कूल बैग नहीं ले जाएंगे और संस्थान अतिरिक्त सह-पाठयक्रम गतिविधियों, खेल और खेल, दूसरों के बीच मनोरंजक गतिविधियों को सुनिश्चित करेंगे और स्कूलों को सीखने का अधिक आनंददायक स्थान बनाएंगे. सरकारी और निजी स्कूलों सहित सभी तरह के स्कूलों में नो स्कूल बैग डे लागू करने के लिए शिक्षा विभाग ने एक ज्ञापन जारी किया था.

जानिए धनतेरस के दिन गाय को भोजन कराना क्यों जरूरी है, देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।
READ  नीट 2019: यहाँ जानिये टॉप टेन स्टूडेंट्स की लिस्ट, केवल एक लडकी हुई शामिल

Spread the love
Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2019 | Powered by Janta Web Solutions ®