रेलवे बना रहा है स्टेशन पर कैप्स्यूल होटल, इतने रूपये किराए में रुक सकेंगे आप

Spread the love

रेलवे अपने यात्रियों को स्टेशन पर रुकने की सुविधा के लिए पॉड होटल या कैप्सूल होटल तैयार करने की योजना पर काम कर रही है. मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से इसकी पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरुआत की जा रही है. यह योजना अगर सफल होती है तो दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता जैसे ए प्लस श्रेणी के स्टेशनों पर भी ये होटल्स बनाए जाएंगे.

ये होटल आधुनिक सुविधाओं से लैस होते हैं. इसमें छोटी सी जगह में कई सारे बेड लगे होते हैं. इन्हें कैप्सूल भी कहा जाता है. ये उन यात्रियों के लिए बेहतर विकल्प है  जिन्हें एक रात या कुछ घंटों के बाद दूसरी ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन पर रुकना पड़ता है.

क्या है किराया और सुविधाएं
पहले चरण में 50 करोड़ रुपए सालाना राजस्व वाले स्टेशनों में इसे बनाने की योजना है. इनका किराया 700 रुपए प्रति यात्री 24 घंटे का होगा. 24 घंटे में आप चाहे जितनी देर भी इसे यूज करें  किराया उतना ही लगेगा, जितना 24 घंटे के लिए होगा. एक रूम में 20-20 पॉड बनेंगे. महिलाओं और पुरुषों के लिए अगल अलग रूम होंगे.

इस पॉड में हेड फोन के साथ टीवी, जिससे बगल वाले को असुविधा न हो, रीडिंग लाइट, मोबाइल, पासपोर्ट और पर्स के लिए छोटा लॉकर, चार्जर प्वाइंट, रुकने वाले यात्री को किट मिलेगी, जिसमें पानी की बोतल, टावल, साबुन आदि होंगे. रूम में कॉमन बाथरूम और टॉयलट होंगे.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  बच्चों में पबजी की लत छुडवा रही हैं स्कूली छात्राएं, बनाया नो पबजी गेम क्लब
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange