कुंवारों के लिए चल रही है लव स्पेशल ट्रेन, मिला रही है जीवनसाथी से

Spread the love

ट्रेन में सफ़र तो खूब किया होगा आपने. अक्सर कुंवारे लड़के लडकियां इस दौरान नए दोस्त भी बना लेते हैं. कई बार ट्रेन के सफ़र में ही उन्हें अपना हमसफ़र भी मिल जाता है. ऐसे में अब  चीन में कुवारों की शादी करवाने के लिए अनूठी ट्रेन सेवा शुरू की गई है. लव स्पेशल इस ट्रेन का सफर 10 अगस्त को शुरू हुआ जिसमें एक हजार से ज्यादा युवक-युवतियों ने एक साथ यात्रा की. इस चलती-फिरती मैचमेकिंग सेवा को देश के कुंवारे लोगों को पार्टनर की तलाश में मदद के लिए लॉन्च किया गया था.

चीन में करीब 20 करोड़ लोग कुंवारे हैं. लव ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की शादी की सफलता का औसत करीब 10% है. यानी एक सफर में एक हजार यात्री सफर करते हैं, तो 100 लोग शादी के बंधन में बंधने को मान जाते हैं. यह ट्रेन लोगों में इतनी लोकप्रिय हो गई है कि इसे सप्ताह में दो बार चलाए जाने की मांग की जा रही है.

इस ट्रेन में सफ़र के दौरान लोगों के अनुभाव भी काफी अच्छे हैं. वे कहते हैं हो सकता है आपको इस सफ़र में भी पार्टनर ना मिले लेकिन बहुत सारे अच्छे दोस्त जरूर मिल जाते हैं. लोगों को सफ़र के दौरान ट्रेन में एक हजार लोगों के साथ खाने का आनंद और प्राचीन ‘पानी के शहर’ झूओ शुई में रुकने का अवसर भी मिलता है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  कीकी चैलेन्ज से सावधान
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: