अपने देश पर आने वाली इस मुसीबत पर परमाणु बम गिरना चाहते हैं ट्रंप

Spread the love

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश में आने वाले चक्रवातों पर, यहां पहुंचने से पहले ही परमाणु बम गिराने की सलाह दी है ताकि उनका आवेग बाधित हो जाए. दरअसल चक्रवात को लेकर हुई एक बैठक में ट्रंप ने जानना चाहा कि क्या अफ्रीका के तट पर चक्रवात बनने की प्रक्रिया को बाधित करने के लिए तूफान पर ही परमाणु बम गिराया जा सकता है.

मजे की बात यह रही कि बैठक में शामिल हुए सदस्य यह कहते हुए निकले, ” हम इसका क्या करें? यह सारा वाक्य एक्सियोस नाम की वेबसाइट ने ख़बरों में बयान की है. हालांकि यह नहीं बताया गया है कि यह बातचीत कब हुई.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस तरह की सलाह पहली बार नहीं दी है. 2017 में ट्रंप ने अपने एक वरिष्ठ अधिकारी से पूछा था कि क्या चक्रवातों के आने से पहले ही उन पर परमाणु बम गिराया जा सकता है. खबर के मुताबिक व्हाइट हाउस ने इस पर कुछ भी कहने से मना कर दिया लेकिन एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ट्रंप का ‘उद्देश्य बुरा नहीं है.

हालांकि  ट्रंप का यह विचार नया नहीं है. इससे पहले 1950 में राष्ट्रपति ड्वाइट आइजनहोवर के कार्यकाल में एक सरकारी वैज्ञानिक ने यह सलाह दी थी. अमेरिका में अक्सर चक्रवात आते रहते हैं. लेकिन बार बार उठने वाले इस विचार पर वैज्ञानिक पहले भी असहमति जता चुके हैं.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  हैक हुए पाकिस्तानी चैनल पर लहराया तिरंगा, हैकर्स ने दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: