बैंक के वर्किंग टाइम में होगा बदलाव, जानिये क्या रहेगी नयी टाइमिंग

Spread the love

डिजिटल ट्रांजेक्शन बढ़ने से लोगों की बैंकों पर निर्भरता कम हो गई है, फिर भी बहुत से ऐसे काम होते हैं, जिनके के लिए बैंक जाना ही पड़ता है. हमारे यहां बैंकों में सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक कामकाज होता है. लेकिन पैसों का लेनदेन दोपहर तक ही होता है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

जल्द ही बैंकों के टाइम में बदलाव होने जा रहा है. अब बैंक सुबह 9 से लेकर देर शाम तक खुले रहेंगे. बैंकों का नया टाइम टेबल अगले महीने से लागू होगा. नया टाइम टेबल लागू होने से लोगों की दिक्कतें कम हो जाएंगी.

फाइनेंस मिनिस्ट्री के बैंकिंग डिवीजन ने सभी बैंकों से बातचीत करने के बाद फैसला किया है कि बैंकों की ब्रांच ग्राहकों की सहूलित के हिसाब से खुलनी चाहिए. इसके लिए बैंकों में तीन तरह का टाइम टेबल लागू किया जाएगा. इस नए टाइम टेबल में बैंकों के खुलने के तीन ऑपशन सुझाए गए हैं. पहला- सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक, दूसरा- सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक और तीसरा- सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक. यह फैसला सभी सरकारी और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) पर लागू होगा.

बैंकों को इनमें से अपनी सहूलियत के मुताबिक टाइम का चुनाव करना होगा और नए टाइम टेबल के बारे में न्यूज पेपर्स में सूचना दी जाएगी.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  30 सितम्बर तक पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं किया तो हो सकती है ये परेशानी
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange