इस होटल के लिए केला बना झमेला, 442.50 रुपये के दो केले मामले में शुरू हुई जांच

Spread the love

चंडीगढ़ का जे डबल्यू मैरियट होटल. और 442.50 रुपये के दो केले. ये मामला आपको पता होगा. इसका अपडेट ये है कि होटल के खिलाफ जांच बिठा दी गई है. ये उच्च-स्तरीय जांच होगी 67.50 रुपये पर.

जांच का मामला ये नहीं है कि होटल ने दो केले 442.50 रुपये के क्यों बेचे. केस ये है कि होटल ने केलों पर GST कैसे लगाया? केला ताज़े फल की श्रेणी में आता है. फ्रेश फ्रूट पर GST नहीं लगता. फिर होटल ने केले के बिल में GST चार्ज कैसे जोड़ा? इसी सवाल का जवाब खोजने के लिए चंडीगढ़ के डेप्युटी कमिश्नर और एक्साइज़-टैक्सेशन कमिश्नर ने J W Marriott होटेल के खिलाफ जांच का आदेश दिया है. अगर होटल दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख़्त कार्रवाई होगी.

You have to see this to believe it. Who said fruit wasn’t harmful to your existence? Ask the wonderful folks at @JWMarriottChd #goingbananas #howtogetfitandgobroke #potassiumforkings pic.twitter.com/SNJvecHvZB

— Rahul Bose (@RahulBose1) July 22, 2019

इस पूरे मामले का बैकग्राउंड राहुल बोस के एक ट्वीट से शुरू हुआ. 21 जुलाई को उन्होंने एक वीडियो डाला ट्विटर पर. राहुल ने बताया कि वो चंडीगढ़ के J W Marriott होटल में रुके हुए हैं. यहां उन्होंने अपने लिए दो केले मंगवाए. होटल ने 442.50 रुपये का बिल लगाकर राहुल को दो केले भेज दिए. राहुल ताज्जुब में थे. कि केले इतने महंगे? उन्होंने वीडियो डाला, तो ट्विटर पर भी खूब लिखा लोगों ने. इसी वीडियो में एक जगह राहुल होटल का दिया गया बिल दिखाते हैं. इस बिल में फूड के आगे 375 रुपये लिखे हैं. फिर सेंटर जीएसटी (CGST)के आगे 33.75 रुपये. और, यूनियन टेरेटरी जीएसटी (UTGST) के आगे 33.75 रुपया लिखा था. GST का आधा हिस्सा केंद्र के खाते में जाता है और आधा राज्य सरकार के हिस्से.

जानिए धनतेरस के दिन गाय को भोजन कराना क्यों जरूरी है, देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।
READ  मरने के बाद भी 4500 सालों से साथ है यह प्रेमी जोड़ा

Spread the love
Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2019 | Powered by Janta Web Solutions ®