CWC19: रोमांचक मैच देखने के लिए यात्रियों ने रुकवा दिया हवाई जहाज, चलती जहाज में मनाया जीत का जश्न

Spread the love

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में न्‍यूजीलैंड ने वेस्‍ट इंडीज को रोमांचक मैच में 5 रन से हरा दिया. मैच इस कदर रोमांचक था कि दुनियाभर में मौजूद न्‍यूजीलैंड के लोग टीवी और मोबाइल स्‍क्रीन से चिपके रहे. एक वाकया तो ऐसा भी हुआ कि मैच और जीत का जश्‍न मनाने के लिए फ्लाइट भी लेट कर दी गई. न्‍यूजीलैंड की लेबर पार्टी के राजनेता और सांसद काइरन मैक्‍नल्‍टी ने मैच से जुड़़ी एक मजेदार कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की. इसमें उन्‍होंने बताया कि वेस्‍ट इंडीज को हराने के बाद न्‍यूजीलैंड के लोग किस कदर खुश थे और उन्‍होंने कैसे जश्न बनाया.

मैक्‍नल्‍टी ने ट्वीट कर बताया, मेरी फ्लाईएयर न्‍यूजीलैंड फ्लाइट पूरी तरह से भरी हुई थी और उड़ने को तैयार थी. प्‍लेन में लोग लाइव स्‍ट्रीम देख रहे थे और काफी तेज आवाज हो रही थी. मैच में 12 गेंद बची हुई थी और एक विकेट बाकी था. लोग कह रहे थे कि प्‍लेन को अभी मत उड़ाना. न्‍यूजीलैंड जीत गया और सभी लोग खुशी में झूम उठे. इसके बाद जश्‍न के बीच प्‍लेन ने चलना शुरू किया. यह एक खूबसूरत पल था.’

न्‍यूजीलैंड के 291 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए वेस्‍ट इंडीज ने 8 विकेट सस्‍ते में गंवा दिए थे. इसके बाद कार्लोस ब्रेथवेट ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करना शुरू किया और टीम को जीत के करीब ले गए. इस दौरान उन्‍होंने 80 गेंद में शतक भी पूरा कर लिया. हालांकि जब टीम को जीत के लिए 6 रन चाहिए थे तब कार्लोस ब्रेथवेट छक्‍का लगाने के प्रयास में बाउंड्री पर ट्रेंट बोल्‍ट के हाथों कैच आउट हो गए. इस तरह से क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के एक जबरदस्‍त मुकाबले में न्‍यूजीलैंड ने जीत दर्ज की.

READ  टीम इण्डिया की इस 87 साल की फैन ने सबको अपना फैन बना लिया, विराट ने की मुलाक़ात
इससे पहले न्‍यूजीलैंड ने जब दक्षिण अफ्रीका को हराया था तब भी ऐसी कई तस्‍वीरें आईं थी जिनमें न्‍यूजीलैंड के लोग, एयरपोर्ट, रेस्‍तरां, बार और पब्लिक प्‍लेस पर मैच देख रहे थे.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

वेस्‍ट इंडीज को हराने के बाद न्‍यूजीलैंड क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गया है. साथ ही वह टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है. सेमीफाइनल में उसकी जगह लगभग तय हो चुकी है. अब उसे पाकिस्‍तान, ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड से खेलना है.


Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange