जर्मनी की राजधानी बर्लिन में भोजपुरी गाने ‘लॉलीपोप लागेलू’ पर जम कर नाच रहे लोग, यहाँ देखें वीडियो

Spread the love

लंदन में चल रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के नाम पर एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रहा है. इस वीडियो में कुछ विदेशी लोग रास्ते पर भोजपुरी सुपर हिट गाने ‘लॉलीपॉप लागेलू’ पर नाचते थिरकते हुए दिख रहे हैं. वीडियो में एक ट्रक भी है जिस पर कोई भारत का झंडा लहरा रहा है. इंग्लैंड में इस समय क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 चल रहा है. जिससे लोगों को यह गलतफहमी हो गयी कि ये वीडियो लंदन का है. भारतीय संसद में जॉइंट सेक्रेटरी के पद पर नियुक्त आईपीएस संदीप मित्तल भी इस वीडियो को लंदन का समझ बैठे.

 

दरअसल यह वीडियो लंदन का नहीं बल्कि जर्मनी की राजधानी बर्लिन का है.  फेसबुक और ट्विटर पर यह वीडियो खूब वायरल है. इस पोस्ट को हज़ारों लोग शेयर कर चुके है.

दरअसल ये वीडियो बर्लिन में आयोजित हुए एक कार्निवाल ‘Karneval der Kulturen’ है. इस कार्निवाल के  वीडियो में भी विदेशी लोग बॉलीवुड के गानों  पर नाचते हुए दिख रहे है. साथ ही वायरल वीडियो में दिख रहा ट्रक भी इन वीडियो क्लिप्स में देखा जा सकता है. जिस पर लगे हुए एक बैनर पर लिखा है ‘Berlin indiawale’. इसे इंटरनेट पर खोजने पर इस नाम से एक फेसबुक पेज भी मिलता है. इस पेज के एडमिन नीरजा नायर हैं. ‘Karneval der Kulturen’ फेस्टिवल का यह वीडियो उन्हीं की टीम के एक सदस्य ने बनाया था. यह  वायरल वीडियो 9 जून का है जो बर्लिन के Herman Platz  नाम की एक स्ट्रीट पर शूट किया गया था.  Karneval der Kulture बर्लिन मे होने वाला एक वार्षिक म्यूजिक फेस्टिवल है जो इस साल 7-10 जून के बीच आयोजित हुआ था.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange