घर को 5 स्टार होटल जैसा लुक देते हैं ये एप, डेकोरेशन से पहले ही दिख जायेगी कमरे की तस्वीर

Spread the love

यदि आप अपने घर के डेकोरेशन को लेकर कन्फ्यूज हैं और ये जानना चाहते हैं कि जिस तरह का डेकोरेशन आप करना चाहते हैं, उसके बाद रूम कैसा लगेगा, तब कुछ ऐप्स आपके काम आ सकते हैं। ये वर्चुअल प्लेटफॉर्म की मदद से रूम, बाथरूम, हॉल, किचन जैसे घर के सभी हिस्सें के डेकोरेशन को लेकर मदद कर करते हैं।

हाउज़

डिजाइन्स देखना पसंद है तो यह ऐप आपको घंटो व्यस्त रख सकती है। किचन, लिविंग रूम, बाथरूम वगैरह से संबंधित हजारों तस्वीरें यहां हैं। यहां प्रोडक्ट्स भी मिल जाएंगे, साथ ही एक्सपर्ट की एडवाइस भी। माय रूम थ्रीडी फीचर कैमरे का उपयोग करके यह दिखा देगा कि चुना हुआ प्रोडक्ट आपके कमरे में कैसा लग रहा है। डेकोर की दुनिया में सफर शुरू करना है तो बढ़िया जगह है। लेकिन विकल्पों का ढेर कई बार कन्फ्यूज भी कर देता है। तो सोच समझ कर अपनी पसंद पहले ही तय कर लेना बेहतर होगा ।

कलरस्नैप विजुअलाइज़र

इस फ्री ऐप को पेंट कंपनी ‘शेरविन विलियम्स’ ने बनाया है। इसकी मदद से आप जान सकते हैं कि आपका कमरा पेंट होने के बाद कैसा दिखेगा। इसके लिए कैमरे को रूम की तरफ करना होता है, एक दीवार चुनना होती है और फिर मनचाहा रंग। यही काम कमरे की तस्वीर के साथ भी किया जा सकता है। यह बेहद सरल है, इससे आपको पहले ही अंदाजा लग जाता है कि बदलाव कैसा रहेगा। लेकिन इस एप में एक कमी यह भी है कि कई बार दीवार और वस्तु में यह पहचान नहीं कर पाती है।

READ  कौन छुप छुप कर देखता है आपकी वाट्सअप प्रोफ़ाइल पिक्चर, ऐसे लगाइए पता

पिनट्रेस्ट

यह क्रिएटिव आइडियाज का बड़ा ठिकाना है। होम डिजाइन पर यहां काफी डीआईवाय हैं। कलेक्शन को क्रिएट किया जा सकता है जो बाद में देखने और शेयर करने के लिए सुरक्षित रहता है। प्रोडक्ट पिन्स बता देंगी कि स्टॉक है या नहीं। इसमें आप डेकोरेटिंग आईडियाज के लिए डेकोरेटर्स और डिजाइनर्स को फॉलो कर सकते हैं, इस लिहाज से बढ़िया सोशल ऐप है। लेकिन कई बार प्रोमोटेड सर्च रिजल्ट प्रमुखता से उभरते हैं और प्रोडक्ट के बारे में जानने के लिए कुछ ज्यादा टैप करने पड़ते हैं।

होमस्टोरी

यह एप नामी और जाने-पहचाने ब्रांड्स के आइटम्स को सिलेक्ट करने का विकल्प देती है। आपके रूम में कई चीजों को एक साथ व्यवस्थित करने की छूट भी यहां है। वर्चुअल असिस्टेंट भी है जो इस पूरे सेट को रिप्लेस कर सकता है। ऑगमेंटेड रिअलिटी आधारित यह ऐप अभी आईओएस पर ही उपलब्ध है। इसमें फर्निचर को रोटेट करने और खिसकाने का काम आसानी से होता है। लेकिन इसमें सीलिंग लैंप लगाने में दिक्कत होती है। साथ ही इसमें ब्रांड, नाम, मॉडल के अलावा कोई जानकारी प्रोडक्ट की नहीं दी गयी है।

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange