इस बच्चे का कमाल, कबाड़ को बदल डाला लक्जरी बोट में

Spread the love

लैंकेस्टर में रहने वाले 18 साल के बिली वाल्डेन कामयाब कारपेंटर हैं। उन्होंने हाल ही में एक कबाड़ बोट को लग्जरी बोट हाउस में बदला है। उन्होंने इसे 4.41 लाख रुपए में खरीदा और मरम्मत पर करीब 2.47 लाख रुपए खर्च किए। अब बिली मां और बहन के साथ इस पर छुटि्टयां मनाते हैं। आज इसकी कीमत साढ़े 10 लाख रुपए से अधिक है। बिली कहते हैं- इतनी महंगी बोट खरीदने की हमारी हैसियत नहीं थी, लेकिन हमने इसे सस्ते में तैयार कर लिया।

मां ने दिया आइडिया


बिली ने चार साल पहले बढ़ईगीरी का काम सीखना शुरू किया था। माहिर होने के बाद बिली कुछ खास करना चाहता था। इसी दौरान मां और बहन के साथ उन्होंने टेविटफील्ड से प्रेस्टन तक की यात्रा कैनाल बोट से की। इसमें बिली को काफी मजा आया। इस यात्रा के दौरान ही मां ने पुरानी बोट लेकर उसे रिनोवेट करने का आइडिया दिया। बोट हाउस में दो कमरे हैं। एक शानदार बाथरूम, कांच के दरवाजे जो डेक की ओर खुलते हैं। बोट में ऑडी कार की सीटें लगी हैं।

प्रथम श्रेणी एआईएम अवॉर्ड जीता


बिली बताते हैं, मेरी उम्र के लड़के वीडियो गेम और दूसरे खेलों में मस्त रहते हैं, लेकिन मैं अपना समय वर्कशॉप में बिताता था। बिली ने लैंकेस्टर और मॉर्कोमेबे कॉलेज में तीन साल बढ़ाईगीरी की पढ़ाई की। सिर्फ एक साल में उसने फर्स्ट स्टेज एआईएम का अवार्ड हासिल लिया।

51घंटे करते हैं काम, लाइसेंस की पेशकश भी 
बिली कहते हैं, मुझे अपना काम करने में मजा आता है। मैं अपनी दुकान में करीब 15 घंटे काम करता हूं। अभी एक टूरिस्ट वैन फॉक्सवैगन पर काम कर रहा हूं। बिली के काम को देखते हुए द इंस्टीट्यूट ऑफ कारपेंटर द्वारा लाइसेंस देने की भी पेशकश की गई है।

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange