प्री वेडिंग शूट से लेकर हनीमून तक के लिए बेस्ट हैं ये लोकेशन

Spread the love

शादी के हर एक लम्हे को बनाना चाहते हैं यादगार तो दुनिया की इन जगहों पर जानें का बनाएं प्लान। जो खासतौर से रोमांस के लिए जानी जाती हैं। कवियों और शायरों तक की फेवरेट है यह जगह।

शादी के बाद हनीमून, शादी के रस्मों जितना ही जरूरी होता है। जिसकी तैयारी कपल्स शादी फिक्स होने के बाद से ही शुरू कर देते हैं। इसके साथ ही एक और जो नया ट्रेंड हाल-फिलहाल देखने को मिल रहा है वो है प्री-वेडिंग शूट का। जिसमें कपल से ज्यादा लोकेशन का ध्यान रखा जाता है। दुनिया में घूमने वाली जगहों की कोई कमी नहीं बस जरूरत है अपने हिसाब से उनमें से बेस्ट चुनने की। तो आज हम ऐसी कुछ जगहों के बारे में बात करेंगे जो खासतौर से रोमांस के लिए जानी जाती है। मतलब आप प्री-वेडिंग शूट से लेकर हनीमून तक की प्लानिंग इन जगहों पर कर सकते हैं।

वेरोना, इटली

कहा जाता है कि शेक्सपियर जैसे महान साहित्यकार को वेरोना से प्रेरणा मिलती थी। नॉर्थ इटली में रोमियो और जूलियट की प्रेम कहानी काफी फेमस है। शेक्सपियर ने रोमियो-जूलियट की प्रेम कहानी पर नाटक लिख कर इतिहास में इन्हें अमर कर दिया है। नाटक की कई महत्वपूर्ण घटनाएं यहीं होती हैं। जो आप अंदाजा लगा सकते हैं यह कितना खूबसूरत होगा और इसी वजह से वेरोना में पर्यटकों की अच्छी-खासी भीड़ देखने को मिलती है, खासतौर से कपल्स।

शुनब्रुन्न पैलेस, विएना, ऑस्ट्रिया

1,441 कमरों के साथ 16वीं सदी में बनी आस्ट्रिया की यह इम्पीरियल बिल्डिंग बहुत ही शानदार है। जिसकी खूबसूरती को और ज्यादा बढ़ाने का काम करते हैं इसके गार्डन में खिले तरह-तरह के फूल। जगह को देखकर ऐसा लगता है जैसे किसी फिल्म का सेट लगाया गया हो। शायद इसी वजह से इसका नाम शुनब्रुन्न रखा गया है जिसका मतलब होता है ‘ब्यूटीफुल स्प्रिंग’। ऐसी खूबसूरत जगह आकर रोमांस करना तो बनता है।

READ  इस ईद किमामी सेवई से कराएं सबका मुंह मीठा, यहाँ पढ़ें रेसिपी

पेरिस, फ्रांस

द एफिल टावर और आर्क दे ट्रिम्फ, ये दोनों जगहें पेरिस की सबसे खूबसूरत जगहों में से हैं। यहां की सबसे खूबसूरत और रोमांटिक जगह जार्दिन द लग्जमबर्ग और लग्जमबर्ग गार्डन है। इस जगह पर आकर आपके दिल में प्यार और रोमांस करने की ख्वाहिश जग जाएगी। शायरों और कवियों के लिए ये खास जगह है। दुनिया के जाने-माने कवियों ने यहां आकर कई रोमांटिक कविताएं लिखीं हैं।

आगरा, इंडिया

आगरा का ताजमहल प्यार की निशानी के तौर बनाया गया था। इस शानदार और खूबसूरत महल को देखकर आपका खुद-ब-खुद रोमांस करने का दिल करने लगेगा। वैसे तो यहां घूमने का मज़ा स्प्रिंग सीज़न में ही आता है। रात की जगमग चांदनी में ही नहीं सुबह के समय भी ताजमहल का नज़ारा उतना ही खूबसूरत होता है।

वाइटसनडेज, ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया वाइटसनडेज क्वींस के तट पर एक आइलैंड्स का एक समूह है। वाइटसनडेज आइलैंड पर सबसे ज़्यादा टूरिस्ट हनीमून के लिए आते हैं। यह रोमांस के लिए दुनिया की बेहतरीन जगहों में से एक है। यहां जाने के लिए आपको पहले से ही क्वींसलैंड, आस्ट्रेलिया का टिकट बुक कराना होता है।

 

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange