आपके कपडे बता देंगे सारी रात क्या कर रहे थे आप

Spread the love

जब से स्मार्टफोन घर घर पहुंचा है नौजवानों और नए नवेले प्रेमी जोड़ों की तो बल्ले बल्ले हो गयी है. सारी सारी रात सोने के बजाय सभी या तो कॉल पर या वाट्सएप चैटिंग पर लगे रहते हैं. घर वालों को भी पता नही चल पाता है कि बच्चा सारी रात क्या खिचडी पका रहा था. लेकिन अब एक ऐसा कपडा तैयार कर लिया गया है जो सोने के मामले में बोले गए आपके झूठ को बेनकाब कर देगा. दरअसल सोने के दौरान पहना जाने वाला पजामा बताएगा कि आपकी नींद पूरी हुई या नहीं. अमेरहेस्ट की यूनिवर्सिटी ऑफ मससेचुसेट्स की शोधकर्ता तृषा अंद्रेव और उनकी टीम ने एक सूती पजामा बनाया है जिसमें सेंसर्स लगे हैं.

ये सेंसर्स आपके सांस लेने के पैटर्न, चलने-फिरने और दिल की धड़कनों को मापते रहते हैं. पाजामे के साथ शर्ट भी बनाई गई है जो नींद की गुणवत्ता के बारे में पता लगाएगी. जैसे, आपको गहरी नींद कब आई या आपको सांस लेने की प्रक्रिया में कोई बाधा तो नहीं है.

स्मार्ट शर्ट में पांच सेंसर्स लगे हैं. चार सेंसर लगातार बिस्तर पर शरीर के प्रेशर को मापते हैं. वहीं छाती पर लगा पांचवां सेंसर दिल की धड़कनों के बारे में बताता है. यह सेंसर तार से जुड़े होते हैं, जिन्हें सिल्वर कोटेड धागे से सिला जाता है ताकि यह दिखाई न दें. यह कपड़ा वाशिंग मशीन में आराम से धोया जा सकता है. तो है न कमाल के कपडे?

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  चोरी करने फ्लाईट से आता था यह चोर, लेता था गूगल मैप्स की मदद
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: