यहाँ लीजिये पानी के अन्दर सोने और खाने का मजा

Spread the love

नॉर्वे के बैली में बना यूरोप का पहला अंडरवाटर रेस्तरां बुधवार से शुरू हो गया है। यहां 100 लोग एक साथ बैठकर डिनर कर सकते हैं। वहीं, 40 लोगों के रुकने की व्यवस्था है। पहले ही दिन 7000 लोगों ने यहां डिनर के लिए टेबल बुक की। 34 मीटर लंबे होटल का आगे का भाग समुद्र से ऊपर सड़क से जुड़ा है। पीछे का हिस्सा 5 मीटर गहराई में है। इसके अंदर की दीवारें कांच की बनाई गई हैं, ताकि यहां आने वाले कस्टमर्स समुद्री जीवों को देख सकें। रेस्तरां के अंदर का हिस्सा मछलीघर जैसा दिखाई देता है। दुनिया भर में पानी के नीचे कुछ ही रेस्तरां हैं, जो मुख्य रूप से हिंद महासागर में मालदीव जैसे उष्णकटिबंधीय इलाकों में बनाए गए हैं।

मालदीव में खुल चुका है ऐसा रेस्टारेंट: 

इससे पहले मालदीव में दुनिया का पहला अंडरवाटर होटल खुल चुका है। मारुका नाम के इस होटल का 4 रातों का पैकेज 1.4 करोड़ रु. है। इसके हिसाब से एक रात का किराया 36 लाख रु. है। लेकिन एक रात ठहरने की सुविधा नहीं है। यहां आने वाले लोगों का पूरा पैकेज लेना जरूरी है। इस होटल को बनाने में करीब 108 करोड़ रु. खर्च हुए हैं।

वैसे तो लग्जरी होटलों का अपना अलग ही स्वैग है लेकिन पिछले कुछ वक्त में ये होटल्स टूरिस्ट डेस्टिनेशंस में शामिल होने लगे हैं और इसकी वजह इन नए अंडरवाटर लग्जरी होटलों का खुलना है. अंडरवॉटर लग्जरी होटेल्स और रेस्टोरेंट्स टूरिज्म की दुनिया के नए बादशाह हैं.

इन होटलों में मालदीव की खास जगह है. मालदीव के कॉनरेड मालदीव्स रंगाली आईलैंड का इथा रेस्टोरेंट और अनंनतरा किहावाह विलाज़ काफी मशहूर हैं. लेकिन अब मालदीव की इस लिस्ट में एक और सितारा जुड़ने वाला है. इस साल के अंत तक वहां अंडरवॉटर बंगले बनने वाले हैं. और इसकी कई खासियतें इसे काफी मशहूर बनाने वाली हैं.

READ  नोकिया 3310 का 4जी वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानें खासियत

समंदर के नीचे लीजिए नींद

कॉनरेड मालदीव्स रंगाली आइलैंड में ही अंडरवॉटर बंगला बनने वाला है. जी हां इसमें बेडरूम भी होगा. पानी के नीचे. और इसमें मेहमानों को अंडरवाटर का पूरा एक्सपीरियंस देने के लिए कोरल तक होंगे. ये पानी से 16.4 फीट नीचे बनाया गया है.

इसका स्ट्रक्चर स्टील, कंक्रीट और एक्रिलिक से बना हुआ है. इसका दो फ्लोर होंगे एक पानी के ऊपर और एक पानी के नीचे. इस सुइट में एक साथ 9 मेहमान ठहर सकते हैं. साथ ही इसमें बटलरों के लिए क्वार्टर्स भी बनाए गए हैं. कॉनरेड होटल मालदीव की सबसे पॉपुलर जगहों में से एक है.

मेहमानों को मिलेंगी ये सुविधाएं

मेहमानों को एक प्राइवेट सीप्लेन से यहां ले जाया जाएगा. इसके बाद उन्हें स्पीडबोट के जरिए विला ले जाया जाएगा. यहां मेहमानों को पूरे वक्त के लिए 4 बटलर, एक शेफ, एक जेट स्की सेट और एक फिटनेस ट्रेनर दिए जाएंगे. साथ ही मेहमानों को हर रोज 90 मिनट के लिए स्पा ट्रीटमेंट दिया जाएगा. ये दुनिया में ऐसा पहला एक्सपीरियंस होगा, खासकर कोरल की वजह से. आपको ऐसा लगेगा जैसे आप सीबेड (समुद्र के नीचे भूतल पर) हैं और ऐसा एक्सपीरियंस किसी भी अंडरवाटर होटल या रेस्टोरेंट में नहीं हैं. तो मतलब अगर आप ये एक्सपीरियंस चाहते हैं तो करीब 1.4 करोड़ तो चुकाने ही होंगे.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: